BREAK NEWS

एमजीएम कालेज के कॅरियर मेले में कंपनियों ने दी रोजगार संबंधी जानकारी

एमजीएम कालेज के कॅरियर मेले में कंपनियों ने दी रोजगार संबंधी जानकारी

इटारसी। उच्च शिक्षा विभाग, भोपाल, मध्यप्रदेश (Higher Education Department, Bhopal, Madhya Pradesh) शासन के निर्देशन और स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन (Swami Vivekananda Career Guidance) के तत्वावधान में शासकीय एमजीएम कालेज (Government MGM College) में एक दिवसीय कॅरियर मेला (Career Fair) का आयोजन किया।
इस मेले में मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी प्रमोद पगारे, नगर पालिका इटारसी, सीएमओ श्रीमती हेमेश्वरी पटले, नटराज ऑयल के संचालक और उद्यमी रितेश शर्मा, विधायक प्रतिनिधि दीपक अठोत्रा और प्राचार्य डॉ राकेश मेहता द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित और माल्यार्पण कर मेले का शुभारंभ किया। इस रोजगार मेले में मुख्य रूप से रूडसेट संस्थान भोपाल (Rudset Institute Bhopal), जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation), इटारसी (Itarsi), नव किसान बायो प्लांटेक लिमिटेड (Nav Kisan Bio Plantec Ltd), मध्यप्रदेश जैविक प्रमाणिक संस्था (Madhya Pradesh Organic Pramanik Sanstha), धुर्वी सिलाई सेंटर (Dhurvi Sewing Centre), ओम कला केंद्र (Om Kala Kendra), इसेंस ऑफ आर्ट (Issens Of Art), टेराकोटा वर्क माटी सिल्क (Terracotta Work Mati Silk), आर्ट एंड क्राफ्ट (Art And Craft), आदि संस्थाओं ने स्टॉल लगाकर महाविद्यालय के विद्यार्थियों को कैरियर की विभिन्न संभावनाओं से अवगत कराया।
इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. राकेश मेहता ने स्वरोजगार के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में विद्यार्थी नए-नए कौशल को अर्जित कर अपना स्वयं का रोजगार शुरू कर सकते हैं। स्वरोजगार से विधार्थी आत्मनिर्भर बनकर भारत को विकसित देश बनाने में अपना योगदान दे सकता है। उन्होंने महाविद्यालय के समस्त विद्यार्थियों को रोजगार मेले में चयन के लिए अग्रिम शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार और समाजसेवी प्रमोद पगारे ने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने अनुभव और जीवन संघर्ष को साझा करते हुए छात्राओं को आत्मविश्वास के साथ जीवन में आगे बढऩे और अपने पैरों पर खड़े होने के सीख दी। सीएमओ इटारसी श्रीमती हेमेश्वरी पटले ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल होने के लिए सतत परिश्रम और संघर्ष का रास्ता बताया। सफल व्यवसायी रितेश शर्मा ने कहाकि जीवन में सफलता प्राप्त करने अपने आप में आत्मविश्वास उत्पन्न करना चाहिए। जिसमें आत्मविश्वास की कमी होती है तो वह ना तो स्वयं कोई कार्य कर सकता है और ना ही किसी अन्य को कार्य करने के लिए प्रेरित कर सकता है।
विधायक प्रतिनिधि दीपक अठोत्रा ने अपने उद्बोधन में विधार्थियों को विभिन्न कम्पनियों में साक्षात्कार की तैयारी के टिप्स दिए। इस रोजगार मेले में लगभग 515 विधार्थियों ने भ्रमण कर विभिन्न स्टालों से रोजगार और स्वरोजगार से सम्बंधित जानकारी प्राप्त की। कालेज के 5 विधार्थियों का चयन विभिन्न कंपनियों में हुआ। संचालन आइक्यूएसी प्रकोष्ठ एवं स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के प्रभारी डॉ पीके अग्रवाल ने किया गया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!