BREAK NEWS

नीट परीक्षा में उत्तर पुस्तिका वितरण में गड़बड़ी की शिकायत

नीट परीक्षा में उत्तर पुस्तिका वितरण में गड़बड़ी की शिकायत

इटारसी। नीट परीक्षा (NEET Exam) में 17 जुलाई 2022 को केंद्रीय विद्यालय सेंटर नर्मदापुरम ( Kendriya Vidyalaya Centre) में हुई लापरवाही को लेकर आज लगभग 15 छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने पालकों के साथ कलेक्टर (Collector) और विधायक (MLA) से मुलाकात कर वस्तुस्थिति से अवगत कराया।
सभी ने आज नर्मदापुरम (Narmadapuram) में लगने वाली जनसुनवाई में लिखित रूप से कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) के समक्ष अपना पक्ष रखा और परीक्षा के दौरान हुई लापरवाही से अवगत कराया। कलेक्टर ने प्रत्येक छात्र और छात्राओं के साथ-साथ पालकों की बात भी सुनी और उनके बयान भी कलमबद्ध कराकर आगे की कार्यवाही करने निर्देशित किया।
सभी ने निवेदन किया है कि नीट (NEET) की परीक्षा इस केंद्र पर पुन: कराई जाए। सभी पालक और छात्र-छात्राएं विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) से भी मिले और उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराया। श्री शर्मा ने भी सभी की बात सुनी और आगे की कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया।
उल्लेखनीय है कि 17 जुलाई 22 को केंद्रीय विद्यालय नर्मदापुरम केंद्र पर हुई परीक्षा में हिंदी और अंग्रेजी के माध्यम में अलग-अलग प्रश्न पत्र गलत बांटे जाने का है। अंग्रेजी माध्यम का पेपर हिन्दी माध्यम के विद्यार्थियों को और हिंदी माध्यम का पेपर अंग्रजी के विद्यार्थियों को वितरित किए। गलती पता चलने पर प्रश्नपत्र और भरी हुई उत्तर शीट बच्चों से वापस लेकर हिन्दी वालों की अंग्रेजी और अंग्रेजी वालों की हिन्दी के बच्चों को दी गई। रोल नंबर (Roll Number) काट कर अपने-अपने रोल नंबर और बाकी की जानकारी लिखने के लिए कह कर परीक्षा ली गई। बच्चों का कहना है कि उत्तर पुस्तिका में पहले से दूसरे बच्चे ने उत्तर लगा दिया था, हम काट कर कैसे दूसरा उत्तर दें, ओएमआर शीट (OMR Sheet) में एक ही बार गोले को फिल कर सकते हैं, दो बार करने पर उत्तर गलत माना जाता है और माइनस मार्किंग (Minus Marking) होती है।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!