सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का संतुष्टि पूर्ण निराकरण कराएं, कोताही ना बरतें

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का संतुष्टि पूर्ण निराकरण कराएं, कोताही ना बरतें

साप्ताहिक समय सीमा की बैठक संपन्न

होशंगाबाद। सभी विभाग प्रमुख अपने अधीनस्थ कार्यालयों एवं स्टाफ की लगातार मॉनिटरिंग करें तथा कार्यालयीन व्यवस्थाओं को और अधिक सुदृढ बनाएं। योजनाओं एवं आमजन से जुड़े प्रकरण किसी भी स्तर पर पेंडिंग न रहें यह सुनिश्चित किया जाए। लापरवाही बरतने वाले अधिकारी, कर्मचारी के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। यह निर्देश कलेक्टर धनंजय सिंह(Collector Dhananjay singh) ने सोमवार को कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम(Manoj Sareyam, CEO),अपर कलेक्टर जीपी माली(GP Mali, Additional Collector) सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने- अपने क्षेत्र में उचित मूल्य की दुकानों और जिन वेअर हाउस में पी डी एस तथा अन्य कल्याणकारी योजनाओं का अनाज भण्डारित है उनका नियमित निरीक्षण करें तथा खाद्यान्न के गुणवत्ता की जांच की जाए।

सीएम हेल्पलाइन (Cm Helpline)में खराब परफॉर्मेंस वाले अधिकारियों को नोटिस
कलेक्टर सिंह ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि सभी अधिकारी सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का तत्परता से संतुष्टिपूर्ण निराकरण कराएं।उन्होंने लोक सेवा प्रबंधक को निर्देशित किया कि वे प्रत्येक गुरुवार को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का संबंधित विभागों के साथ समीक्षा कर उनका निराकरण कराएं। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में खराब परफॉर्मेंस वाले अधिकारी, कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

पेयजल गुणवत्ता की नियमित टेस्टिंग
कलेक्टर सिंह ने सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने अपने क्षेत्रों में पेयजल व्यवस्थाओं बेहतर तरह से क्रियान्वयन करें, पानी की गुणवत्ता की नियमित जांच की जाए। साफ – सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।

पेचवर्क का कार्य शीघ्र कराएं
कलेक्टर सिंह ने सड़क निर्माण से जुड़े विभागों को निर्देशित किया कि वे सड़कों की नियमित निरीक्षण करें तथा सड़कें में गड्ढों की शीघ्र मरम्मत कराएं।

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: