BREAK NEWS

Watch Video : : जितना पानी निकाल रहे, आधा वापस ब्रिज में जा रहा है

Watch Video : : जितना पानी निकाल रहे, आधा वापस ब्रिज में जा रहा है

इटारसी। बीती शाम से हो रही लगातार बारिश के बाद जगह-जगह पर रेल लाइन (underbridge, ITARSI) के पार जाने-आने के लिए बनाए गए अंडर पास  में पानी भर रहा है। नई गरीबी लाइन (new Garibi line, Itarsi) का अंडरब्रिज में भी बारिश का पानी भरा हुआ है। रेलवे (railway, ITARSI) ने लोगों से आग्रह किया है कि इनमें से निकलते वक्त पूर्ण सावधानी रखें और पहले सुनिश्चित कर लें कि पानी से होकर वाहन या वे स्वयं निकल सकते हैं या नहीं।
मंडल रेल प्रशासन (Divisional Railway Administration) ने कहा है कि ऐसे कई अंडरब्रिज में पंप (Pump) लगाकर पानी के निकासी की व्यवस्था की गई है, लेकिन लगातार हो रही भारी वर्षा के कारण रेलवे द्वारा पंप से पानी निकासी के बावजूद अधिक चारों ओर से पानी का भराव हो रहा है। भोपाल मंडल (Bhopal Division) ने पानी की त्वरित निकासी के लिए कई अंडर पासों में स्वचालित विद्युत पंप लगाये हैं। साथ ही पानी के बहाव के लिए नालियों को चौड़ा किया गया है। जहां विद्युत आपूर्ति नहीं है वहां डीज़ल पंप (Diesel Pump) से पानी निकासी की जा रही है। हालांकि रेलवे के स्थानीय आला अधिकारियों ने यहां की तकनीकि खामियों को नजरअंदाज कर रखा है।

डीआरएम ने कहा पैनी निगाह रखें

मंडल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय (Divisional Railway Manager Saurabh Bandopadhyay) ने मंडल के इंजीनियरों (Engineers) को सभी अंडर पासों पर लगातार पैनी निगाह रखने को कहा है और यह सुनिश्चित करने को कहा है कि लगातार पानी जमा होने को रोका जाये। बावजूद इसके नई गरीबी लाइन के अंडरब्रिज से एक पंप लगाकर पानी तो निकाला जा रहा है, लेकिन, ब्रिज के साइड में सुराख बने हुए हैं, जिसमें से रेलवे लाइन (Railway Line) के किनारे भरा पानी वापस अंडरब्रिज में आ रहा है तो कुछ जगह से ब्रिज की दीवारों में लीकेज (Leakage) है, जिससे साइड में भरा पानी वापस ब्रिज में जाकर जमा हो रहा है। डीआरएम के पैनी निगाह के निर्देशों को स्थानीय अधिकारी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

वाहन चालकों से अनुरोध

सड़क वाहन चालकों से अपील है कि ऐसे समय में रेलवे पुलिया (Railway pulia, garibi line Itarsi) से निकलते समय सावधानी रखें और अंडर पास से वाहन निकालने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि पानी से होकर वाहन निकल सकता है या नहीं। यदि ऐसा लगे कि वाहन नहीं निकल सकता है तो अपने वाहन रेलवे पुलिया से न निकालें। पानी के निकासी के लिए मंडल रेल प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था के साथ-साथ आप स्वयं सतर्क रहें, जिससे कि कोई असुविधा न हो।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!