कांग्रेस ने मनाई विवेकानंद जयंती व प्रियंका गांधी का जन्मदिन

कांग्रेस ने मनाई विवेकानंद जयंती व प्रियंका गांधी का जन्मदिन

इटारसी। स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) जयंती युवा दिवस के अवसर पर सभी कांग्रेसियों ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) बिग्रेड के तत्वाधान में मेहरागांव सी केबिन में विवेकानंद जयंती व प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का जन्मदिन मनाया। कांग्रेस सदस्यों ने स्वामी विवेकानंद के तैलचित्र पर आमंत्रित अतिथियों ने माल्यार्पण कर पुष्पर्पित किये।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजकुमार उपाध्याय केलू ने कहा कि स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्रेरणा के केंद्र रहे, उनका मानना था कि युवाओं को सही मार्गदर्शन और मेहनत उन्नत राष्ट्र का निर्माण करता है। नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर ने स्वामी विवेकानंद की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सनातन संस्कृति के ध्वजवाहक स्वामी जी का मानना रहा कि किसी भी धर्म मे साम्प्रदायिकता,भेदभाव,हिंसाजात पात वर्ग व वर्ण भेद का स्थान नहीं होना चाहिये। यंग बिग्रेड सेवादल प्रदेश उपाध्यक्ष गजानंद तिवारी ने कहा कि धर्म राजनैतिक विषय नहीं है, आज धर्म का प्रयोग वोटो के ध्रुवीकरण के लिए हो रहा है। स्वामी जी इसके विपरीत धर्म से मानवता के संदेश की बात करते थे।
जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष विजय बाबू चौधरी ने कहा कि विवेकानंद जी ने सर्वधर्म समभाव की बात की आज धर्म के आधार पर बंटे राष्ट्र विनाश की कगार पर है। प्रदेश उपाध्यक्ष सोनिया गांधी बिग्रेड चंद्रकांत बहारे ने कहा कि स्वामी जी युवाओं के प्रेरणास्रोत रह हैं।
कार्यक्रम को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष होशंगाबाद ग्रामीण देवेंद्र पटेल, सोनिया गांधी बिग्रेड जिला अध्यक्ष शैलेन्द्र कुशवाहा, युवा कांग्रेस होशंगाबाद ग्रामीण अध्यक्ष विक्की आर्य, आईटी सेल जिला उपाध्यक्ष कपिल यादव ने भी संबोधित किया।
इस दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा का जन्मदिन भी मनाया और उनके दिए गए नारे मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं, के संकल्प के साथ उपस्थित बहनों व बच्चियों ने ढोल ढमाकों के साथ प्रियंका के जन्मदिन का केक काटा। संचालन पूर्व सरपंच मेहरागांव राकेश चन्देले व आभार प्रदर्शन आयोजक चंद्रकांत बहारे ने किया।
इस अवसर पर रामशंकर सोनकर, राहुल दुबे, प्रह्लाद आठनेरे, केशव शर्मा, मयूर सराठे, शौकत खान, अरविंद कहार, राजू चौरे, अखिलेश केवट, शेख इमरान, संजू सैनी, नीरज केवट, शेख शबनम, जीजन कहार सहित अनेक कांग्रेसी उपस्थित थे।

, , ,
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!