दो कदम आगे बढ़ा कोरोना वायरस, सावधानी की जरूरत

दो कदम आगे बढ़ा कोरोना वायरस, सावधानी की जरूरत

इटारसी। कोरोना वायरस (Corona Virus) से आज दो कदम आगे बढ़ाये हैं। जहां पिछले एक सप्ताह से एक और दो की संख्या में संक्रमित मिल रहे थे तो आज 4 मरीज पॉजिटिव आये हैं। आज सेंपल (Sample) भी पिछले दिनों की अपेक्षा अधिक लिए हैं तो मरीज की संख्या भी बढ़ी है। ऐसे में काफी सावधानी की जरूरत है। त्योहार के बाजार (Bajar) को देखें तो यहां किसी प्रकार की सावधानी दिखाई नहीं दे रही है और ना ही प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा है। ऐसे में कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या बढ़े तो आश्चर्य की बात नहीं है।
मिली जानकारी के अनुसार आज 44 सेंपल लिये हैं, इनमें से चार पॉजिटिव और 22 नेगेटिव रिपोर्ट रही है। 18 सेंपल जांच के लिए भोपाल भेजे जाएंगे। कोरोना के अलावा मौसम में आ रहे उतार चढ़ाव और दीपावली की सफाई में धूल आदि से भी सर्दी, खांसी, बुखार के मरीज बढ़े हैं। निजी चिकित्सकों के यहां भी सर्दी-खांसी-बुखार के मरीजों की बड़ी संख्या पहुंच रही है। वायरल फीवर के मरीज भी बड़ी संख्या में निजी चिकित्सकों के यहां पहुंच रहे हैं।

दीवाली बाद बढ़ सकती है संख्या
दरअसल, दीपावली के बाजार में किसी प्रकार की सावधानी दिखाई नहीं दे रही है। प्रशासन का ध्यान त्योहार के बाजार में लग जाने से लोगों ने मास्क पहनना भी छोड़ दिया है। गाडिय़ों पर कई युवा बिना मास्क फर्राटा लगा रहे हैं तो कई दुकानदार भी बिना मास्क व्यापार कर रहे हैं। बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग की तो सरेआम धज्जियां उड़ रही हैं। आज बारह बंगला, बंगलिया, न्यास कालोनी और नाला मोहल्ला में मरीज मिले हैं, और वायरस अभी से अपना कदम आगे बढ़ाने लगा है। ऐसे में यदि दीपावली बार मरीजों की संख्या तेजी से बढ़े तो आश्वर्य नहीं होगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: