Ann Utsav: जिन्हें नियमों का पालन कराना था उनके सामने ही नियमों की उड़ी धज्जियां

Ann Utsav: जिन्हें नियमों का पालन कराना था उनके सामने ही नियमों की उड़ी धज्जियां

कृषि मंत्री कमल पटेल(Agriculture Minister Kamal Patel) की मौजूदगी वाले कार्यक्रम स्थल पर संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ा

हरदा। कोरोना वायरस(Corona Virus) से संक्रमण के मामले जिले में हर दिन बढ रहे हैं। ऐसे में अन्न उत्सव(Ann Utsav) में नेता और मंत्रियों के सामने कोरोना की छज्जियां भी उड़ी दिखाई गई। अन्न उत्सव में स्वास्थ्य विभाग(health Department) की गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया। जिन्हें नियमों का पालन कराना है उन्हीं की मौजूदगी में अवहेलना हो रही है। जनता का प्रतिनिधित्व करने वाले नेता भी इसे रोकने के बजाए आगे रहकर नियमों को तोड़ रहे हैं।

दो की क्षमता वाले सोफे पर चार लोग बैठे
कृषि उपज मंडी में आयोजित जिला स्तरीय अन्न उत्सव में संक्रमण की रोकथाम के लिए बेहद जरूरी बताई जा रही एक मीटर की सामाजिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो सका। कृषि मंत्री कमल पटेल की मौजूदगी वाले कार्यक्रम में दो की क्षमता वाले सोफे पर चार लोग बैठे। यही हाल दर्शक दीर्घा में रहे। कुर्सियां सटकर लगाई गई थीं। जिन लोगों को बैठने की जगह नहीं मिली उन्होंने पास.पास खड़े होकर कार्यक्रम देखा। हालांकि मास्क लगभग सभी के पास नजर आए। यह बात अलग रही कि किसी का पूरा फेस कवर था तो कोई इसे केवल औपचारिकता स्वरूप लगाए रहा। इस दौरान स्वास्थ्यकर्मी मास्क बांटने के साथ ही लोगों के हाथ सेनेटाइजर से साफ कराते रहे। कार्यक्रम में कलेक्टर संजय गुप्ताए नगर पालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष अमर सिंह मीणा, जनपद अध्यक्ष फुंदा बाई, नगर मंडल अध्यक्ष विनोद गुर्जर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष मनीष निषोद, एसपी मनीष अग्रवाल, जिला पंचायत सीईओ दिलीप कुमार यादव, अपर कलेक्टर प्रियंका गोयल, अपर कलेक्टर जेपी सैयाम एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

फटी थैलियों में बांटा अनाज
कार्यक्रम स्थल पर हितग्राहियों को प्लास्टिक की थैलियों में अनाज दिया गया। थैलियां फटी होने से इनमें से अनाज गिरता रहा। अनाज भरते समय यह ध्यान नहीं दिया गया।

नाश्ता प्लेट से मक्खी उड़ाते रहे मंडी कर्मचारी
आयोजन स्थल के पीछे मंचासीन नेताओं और अधिकारियों के लिए नाश्ता प्लेट लगाई गई। कार्यक्रम देरतक चलने के कारण इसका उपयोग समय पर नहीं हो सका। इस दौरान कृषि मंडी के कर्मचारी मक्खियां उड़ाते रहे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: