BREAK NEWS

Corona Update : कोरोना की वापसी, शहर में आज मिले 2 मरीज
Corona Update : Corona's return, 2 patients found in the city today

Corona Update : कोरोना की वापसी, शहर में आज मिले 2 मरीज

इटारसी। नगर में कोरोनावायरस (coronavirus) से संक्रमित 2 मरीज मिले हैं। लंबे समय बाद कोरोना की वापसी होने से शहर में फिर चिंता बढ़ गई है।मध्य प्रदेश के महानगरों में बढ़ रही कोरोनावायरस (coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या के बाद इटारसी जैसे शहर में मरीज मिलने से चिंताएं बढ़ रही हैं।

सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉ आरके चौधरी के अनुसार आज 2 मरीज मिले हैं, जिन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। यह मरीज न्यास कॉलोनी (Nyas Colony, Itarsi) और मालवीय गंज (MALVIYAGANJ ITARSI) क्षेत्र के हैं। प्रशासन ने नागरिकों से कोविड19 (Covid-19)की गाइड लाइन का पालन करने, मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग  (Mask, Social Distance) का पालन करने के साथ ही सर्दी जुकाम से पीड़ित होने पर कोरोना का टेस्ट कराने का अनुरोध किया है। बता दें कि जो मरीज मिल रहे हैं उन्हें सामान्य लक्षण हैं। अतः स्वास्थ्य विभाग ने आवश्यक परामर्श और दवाएं देने के बाद घर पर ही आराम करने की सलाह दी है।

नहीं है कोई ट्रैवल हिस्ट्री

नगर में मिले दो कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय हॉस्पिटल (Dr. Shyama Prasad Mukherjee Government Hospital) के अधीक्षक डॉ आर के चौधरी (Dr. RK Choudhary) ने बताया कि न तो इन मरीजों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री है और ना ही इनकी स्थिति कोई गंभीर है। इन मरीजों को कोरोना के दोनों वैक्सीन लगाए जा चुके हैं। कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों फिर से मिलने के कारण मामले को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

बूस्टर डोज लें नागरिक

डॉ आर के चौधरी ने कहा कि इस समय सरकार बूस्टर डोज  (booster dose in Corona) लगा रही है और फिलहाल वैक्सीन ही संक्रमण के दुष्प्रभाव से बचा सकता है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन करना अति आवश्यक है। वैक्सीनेशन होने से संक्रमण का प्रभाव अत्यंत कम हो जाता है और मरीज जोखिम वाली स्थिति में नहीं पहुंचता है। उन्होंने अनुरोध किया है कि सरकारी अस्पताल में और शहर के अन्य सेंटरों पर लोगों को जोखिम से बचने के लिए बूस्टर डोज अवश्य लगवाना चाहिए। वर्तमान में फिर से मरीज मिलने लगे हैं। इन हालातों में बूस्टर डोज और भी जरूरी हो जाता है।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!