Corona Update : आज का रिकॉर्ड आज ही टूटा, 28 से और बड़ी संख्या…

Corona Update : आज का रिकॉर्ड आज ही टूटा, 28 से और बड़ी संख्या…

इटारसी। सिर्फ एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमितों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या सामने आयी है। हालांकि सूची में कल और आज के मिलाकर संख्या बतायी गयी है। इस तरह से इसे दो दिन की संख्या माना जा सकता है। आज शाम तक सिविल अस्पताल से संख्या 32 बतायी गयी है। यदि कोरोना के पहले चरण की संख्या देखें तो पूरे चरण में 37 की संख्या पर जाकर आंकड़े थम गये थे, इस दूसरे चरण में आंकड़े दो सैंकड़ा के आसपास पहुंचे हैं। आज जिले की संख्या ने भी शतक लगा दिया है।
सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉ.एके शिवानी (Superintendent of Civil Hospital, Dr. AK Shivani) के अनुसार ट्रू नाट मशीन (true nat machine) से जांच शुरु हो गयी है। आज जिले में अभी तक 101 की संख्या सामने आयी है। इसके अलावा आज कुल 26 सेंपल लिये हैं जिनमें से दस की जांच इटारसी (Itarsi) में होगी तथा 16 भोपाल (Bhopal) भेजे जाएंगे। बता दें कि आज की सूची में खेड़ा का मरीज भी शामिल है, जिसकी रिपोर्ट पहले भी आ चुकी है और उसके यहां सेनेटाइजेशन (Sanitation) और बैरीकेटिंग चार से पांच दिन पूर्व हो चुकी है। इस मरीज की मौत भी हो चुकी है, बावजूद इसके उसका नाम भी सूची में शामिल है। अब तक 32 नाम सामने आये हैं, जो अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।
अभी टोटल अनलॉक की बातें ही चल रही हैं, और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है। यह संख्या इतनी हो गयी हैं, जितनी पहले दौर में नहीं थीं, क्योंकि उस वक्त सख्त पाबंदी थी और लोग इसे निभा भी रहे थे। सरकार ने जैसे ही अनलॉक प्रारंभ किया तो संख्या बढ़ते गयी। आज न्यास कालोनी (Nyas Colony), चयन कालोनी (Chayan Colony), गांधीनगर (Gandhi Nagar), बिन्द्रा गली (Bindra Gali), पथरोटा हाउसिंग बोर्ड कालोनी (Pathrota Housing Borad), पुरानी गरीबी लाइन (Purani Garibi Line), नयायार्ड (New yard), मालवीयगंज (Malviyaganj), तालाब मोहल्ला, सोनासांवरी, पिंक सिटी, खेड़ा, दशमेश कालोनी, सिंधी कालोनी (Sindhi Colony) और पीपल मोहल्ला (Pipal Mohallah) के मरीज हैं। तीन चरण में आयी रिपोर्ट में सुबह आयी रिपोर्ट में 14 मरीज पॉजिटिव निकले थे और दोपहर बाद जब दूसरी सूची आयी तो उसमें भी 14 मरीज पॉजिटिव निकले हैं। और शाम को चार नाम और सामने आये हैं।

आज 12 को स्वस्थ होने पर किया डिस्चार्ज
जिले में कोरोना से स्वस्थ होने पर आज 12 लोगों को डिस्चार्ज किया है। आज कुल 197 लोगों की सेंपल रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। आज भी 275 सेंपल जांच के लिए एकत्र किये हैं, जबकि अब तक 12400 सेंपल भेजे जा चुके हैं और 11691 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 10625 लोग नेगेटिव और 666 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं। आज डिस्चार्ज 12 को मिलाकर अब तक 486 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और 22 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में जिले में 158 एक्टिव प्रकरण हैं जिनमें से 119 का उपचार जिले में और 39 का जिले से बाहर चल रहा है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: