बधाई के पैसों पर किन्नरों का विवाद, थाने पहुंचे ग्रामीण

बधाई के पैसों पर किन्नरों का विवाद, थाने पहुंचे ग्रामीण

रीतेश राठौर, केसला। आदिवासी विकास खंड केसला (Tribal Development Block Kesla) के ग्राम केसला में आज किन्नर और ग्रामीणों ने बधाई के पैसों को लेकर अन्य किन्नरों से हुए विवाद के बाद थाने में आवेदन दिया है।
ग्रामीणों ने बताया कि बाहर के किन्नरों द्वारा छोटे-छोटे गांव में बधाई के नाम पर एवं त्योहार के नाम पर जो पैसा लिया जाता है, वह ग्रामीण जन की इच्छानुसार नहीं बल्कि डरा धमका कर पैसा लिया जाता है। गांव के लोग बताते हैं कि हमारी हैसियत से ज्यादा पैसे लिए जाते हैं। राधा किन्नर हमारे क्षेत्र में जन्मी है, हमारे क्षेत्र को वह अच्छी भली भांति समझती है, जानती है। किसी को भी आज तक उसने परेशान नहीं किया। जिससे जितना बनता है उतना पैसा राधा किन्नर को देते हैं। वह भी खुशी से पैसे ले लेती है, उतने में ही अपना गुजर बस कर रही है।
राधा किन्नर को कजरी बाबई, तमन्ना शाहपुर, शायरा सोहागपुर, बाबी पिपरिया, कमल बाबई, निकिता चिचोली बैतूल, बीजादेही, टांगना एवं इनका पूरा गिरोह आए दिन परेशान करते हैं। 11 अक्टूबर सोमवार को इन लोगों ने आकर राधा के साथ मारपीट की और कहा कि तू हमारे अंडर में काम करेगी, हमारे साथ चल।
राधा ने कहा कि मेरा जन्म स्थल ग्राम केसला का है। यहीं मैं पली-बढ़ी और यहीं मैं मांग कर खाती हूं। राधा किन्नर ने होशंगाबाद में मंगलवार को आवेदन दिया है, और आज केसला थाने में आवेदन दिया गया। थाना केसला द्वारा ग्रामीणों को कहा कि आपको किसी भी प्रकार से कोई परेशान करे तो आप 100 डायल पर फोन करें, डरें नहीं।

 

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!