ट्रेन में लूट से पहले जीआरपी के हत्थेे चढ़े छह बदमाश

ट्रेन में लूट से पहले जीआरपी के हत्थेे चढ़े छह बदमाश

इटारसी। ट्रेन (Train) में लूट (Robbery) की योजना बना रहे आधा दर्जन बदमाशों ( Miscreants) पर जीआरपी (GRP) के खुफिया तंत्र (Intelligence) की नजर पड़ी और वे सभी पकड़ लिये गये। जीआरपी ने इन सभी को इटारसी (Itarsi) से नयायार्ड (Newyard) जाने वाले मार्ग पर अंडरब्रिज (Underbridge) की पुलिया के पास लगे सिग्रल (Signal) के पास से गिरफ्तार किया है। जीआरपी के अनुसार झाडिय़ों में बदमाश हथियारों के साथ बैठे थे और किसी ट्रेन में वारदात को अंजाम देने वाले थे।
जीआरपी को 2 अप्रैल की दरम्यानी रात मुखबिर से सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन इटारसी के न्यूयार्ड तरफ से खंडवा (Khandwa) की ओर जाने वाली अंडर ब्रिज की पुलिया के पास में लगे सिग्नल के पास झाडिय़ों में खंडवा की तरफ जाने वाली लाइन के किनारे 5-6 बदमाश हथियारों से लैस होकर छिपे बैठे हैं। जो ट्रेन में लूटपाट करने की योजना बना रहे हैं। सूचना पर 03 टीमें तैयार की गई और आरपीएफ (RPF) बल के साथ टीमें बताए स्थान पर पहुंचीं। झाडिय़ों की आड़ से जब उनकी बातचीत को सुना गया। एक व्यक्ति खड़े होकर अपने साथियों को समझा रहा था कि जैसे ही ट्रेन आउटर (Train Outer) में आकर धीमीे होगी सभी लोग ट्रेन में चढ़कर यात्रियों को चाकू दिखाकर उनसे रुपए, जेवर व मोबाइल छीन लेना। यदि कोई यात्री विरोध करता है तो उसे चाकू मारकर घायल भी कर सकते हैं। बदमाशों की योजना पता चलते ही पुलिस की तीनों टीमों ने घेराबंदी कर सभी 06 आरोपियों को पकड़ लिया। तलाशी में उनके पास से लूट डकैती में प्रयुक्त होने वाले हथियार तीन बड़े चाकू आदि सामान बरामद किया गया।
पकड़े गए आरोपियों में से एक विधि विरुद्ध बालक भी था जिसके समस्त हितों को ध्यान में रखते हुये वैधानिक कार्यवाही की गई है। पकड़े गए आरोपियों ने ट्रेन में लूटपाट करने की नियत से झाडिय़ों में छिपकर बैठना स्वीकार किया है। आरोपियों में से 5 आरोपियों को न्यायालय (Court) पेश किया जिन्हें न्यायालय के आदेश से केंद्रीय जेल होशंगाबाद (Central Jail Hoshangabad) भेजा है। विधि विरुद्ध बालक को किशोर न्यायालय पेश करते हुये बाल संप्रेक्षण गृह बैतूल (Children’s Observation Home Betul) दाखिल किया है।

ये हुए गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों के नाम पप्पू सरदार पिता मुन्नालाल पंजाबी उम्र 19 साल निवासी वाड 22 भगत सिंह नगर नाला मोहल्ला इटारसी, शुभम उर्फ बिब्बू पिता विश्वनाथ आसरे, 25 साल भगत सिंह वार्ड 22 नाला मोहल्ला इटारसी, सद्दाम पिता शकूर खान उम्र 35 साल वार्ड 22 नाला मोहल्ला इटारसी, मो. सोहेल उर्फ रुहान खान पिता मो. शेरा उम्र 18 साल वार्ड 22 भगत सिंह नगर नाला मोहल्ला इटारसी, शेख रहीम उर्फ पोटा पिता शेख रमजान उम्र 18 साल निवासी वार्ड 22 भगत सिंह नगर नाला मोहल्ला इटारसी और एक नाबालिक बालक निवासी नाला मोहल्ला इटारसी है।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!