खारदेव की पहाड़ी पर मिला किशोरी का शव, पीएम रिपोर्ट का इंतजार

खारदेव की पहाड़ी पर मिला किशोरी का शव, पीएम रिपोर्ट का इंतजार

इटारसी। केसला थाना (Kesla Police Station) अंतर्गत सतपुड़ा (Satpura) की खारदेव बाबा (Khardev Baba) की पहाड़ी पर एक 15 वर्षीय किशोरी का शव मिला है। ग्रामीणों की सूचना पर केसला पुलिस ने आज जाकर मामला जांच में लेकर शव का पोस्टमार्टम (Post mortem) कराया और परिजनों को सौंपा। मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है।

पुलिस को चर्चा में जानकारी मिली है कि लड़की एक लड़के से विवाह कराना चाहती थी, लेकिन लड़के के परिजन राजी नहीं थे। लड़के ने शादी से इनकार कर दिया था। हालांकि अभी मामला जांच में है। लड़की ने पहाड़ी से कूदकर आत्महत्या की है या मामला कोई ओर है, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा।
केसला पुलिस के अनुसार मामले में आरोपी एक 22 वर्ष का आदिवासी लड़का है, जिससे पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार लड़का गोंड समाज से और लड़की कोरकू समाज से थी। दोनों बुधवार को खारदेव बाबा की पहाड़ी पर गये थे। वहां दर्शन के बाद ये दूसरी पहाड़ी पर गये, जहां लड़की ने शादी के लिए दबाव बनाया था। लड़के ने सामाजिक दायरा बताकर शादी से इनकार कर दिया था। कल शाम को केसला ब्लॉक मुख्यालय से करीब 50 किमी दूर किशोरी का शव पहाड़ी पर संदिग्ध परिस्थिति में मिला। शव खून से लतपथ था और बदबू आ रही थी। किशोरी का दुपट्टा करीब 40 फीट ऊंची पहाड़ी पर झाड़ी में लटका मिला।केसला थाने के एएसआइ एमएल सूर्यवंशी, आरक्षक मनोज डाेंगरे सहित पुलिस टीम ने किशोरी के शव को कंधे पर उठाकर गांव तक लेकर आए। फिलहाल किशोरी के पहाड़ी से किशोरी के कूदने की आशंका है। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम कराके परिजनों को सौंप दिया है। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
शुक्रवार शाम 4 बजे ग्रामीणों के मााध्यम से कोहदा गांव से 3 किमी दूर खारदेव बाबा की पहाड़ी के पास किशोरी के शव पड़े होने की जानकारी मिली। सूचना मिलने पर पुलिस और ग्रामीण मौका स्थल पर पहुंचे। केसला थाने के एएसआइ एमएल सूर्यवंशी (ASI ML Suryavanshi) मामले की जांच कर रहे हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!