रेल यात्री को लूटने वाले बदमाश मौके से गिरफ्तार

रेल यात्री को लूटने वाले बदमाश मौके से गिरफ्तार

इटारसी। जीआरपी ने रेल यात्री को चाकू से घायल कर लूट करने वाले 03 आरोपियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने और चाकू फरियादी का पर्स और घटना में प्रयोग की गई पल्सर मोटरसाइकल कीमती करीब 90,000 रुपए को जब्त करने में सफलता प्राप्त की है।
जीआरपी के अनुसार 11 फरवरी को फरियादी अक्षयलाल पिता रामवृक्ष उम्र 35 साल निवासी ग्राम नकवागाई थाना चितवरा जिला बलिया (उप्र) इटारसी स्टेशन से पवन एक्सप्रेस से बलिया अपने घर जाने के लिए इटारसी जंक्शन आया था। उसी दौरान जब वह इटारसी मुसफिरखाने से बाहर खाना खाने जा रहा था कि सायकिल स्टैंड के सामने वाले गेट के अंदर तीन लड़के पल्सर मोटरसाइकल से उसके पास आये और उसे कहने लगे कि तू चोर है, और डरा धमकाकर उसके बैग की तलाशी लेने लगे। फरियादी ने इसका विरोध किया, तब भुरू उर्फ शैतान ने फरियादी के जेब से पर्स निकाल लिया जिसमें 600 रुपए नगदी और फरियादी का आधारकार्ड था। विरोध करने पर मोटर साइकल में बीच में बैठा विशाल यादव फरियादी के मुंह पर मुक्के से मारा और वहां से तीनों मोटरसाइकल से भागने लगे, तो फरियादी ने मोटरसाइकल में पीछे बैठे आरोपी भुरू उर्फ शैतान का हाथ पकड़ लिया तो भुरू ने मोटरसाइकल से उतरकर बटनवाले, खटकेदार चाकू कमर से निकाल कर अक्षयलाल के पेट में चाकू मारने के नीयत से वार किया जिसे अक्षयलाल ने अपना हाथ लगाकर पेट मे चाकू लगने से रोक लिया, जिससे अक्षयलाल का हाथ कट कर काफी खून निकलने लगा। तीनों मोटरसाइकल से भागने लगे तो फरियादी अक्षयलाल ने जोर-जोर से चिल्लाया तो आसपास के लोगों ने तीनों को घेरकर पकड़ लिया। इसी बीच भीड़ का फायदा उठाकर करिया उर्फ केशरी मोटरसाइकल पटक कर भाग गया। अफरा तफरी मचने पर थाना जीआरपी इटारसी के प्रधान आरक्षक रामस्वयंवर और आरक्षक रामविनय मौके पर तत्काल पहुंच कर दोनों आरोपी विशाल यादव, एवं भुरू उर्फ शैतान मेहरा को पकड़ लिया। आरोपियों से फरियादी का लूटा हुआ पर्स एवं लूट की घटना को अंजाम देने मे प्रयोग किया हुआ बटनवाला चाकू और एक काले रंग की पल्सर मोटरसाइकल क्रमांक एम.पी.05 एमक्यू 4182 को अपने कब्जे में ले लिया।
फरियादी सहित सभी को थाना लाये और फरियादी अक्षयलाल का मेडिकल उपचार कराते हुये उसकी रिपोर्ट पर थाना जीआरपी इटारसी में धारा 394, 34 भादवि, 25 आम्र्स एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया। मौके से फरार आरोपी को भी तत्परता से तलाश करते हुये थाना प्रभारी निरीक्षक बीभेंद्रु व्यंकट टांडिया, उनि आरएस बकोरिया, आरक्षक सुमित यादव, विष्णुमूर्ति एवं अभिषेक ने करिया उर्फ केशरी को भी पकड़ लिया। तीनों आरोपियों का सिटी थाना इटारसी में कई अपराधों का रिकार्ड है।

ये हैं तीनों आरोपी

विशाल यादव पिता रामविलाश यादव उम्र 35 साल नि0 नाला मोहल्ला इटारसी, भुरु उर्फ शैतान मेहरा पिता रामप्रसाद मेहरा उम्र 27 साल निवासी नाला मोहल्ला इटारसी, केशरी उर्फ करिया पिता मंगल सिंह उम्र 32 साल, वार्ड नं. 22 भगतिंसह नगर नाला मोहल्ला इटारसी।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!