अपडेट: कौवे की रिपोर्ट आयी नहीं, कबूतर को भेजा लैब में

अपडेट: कौवे की रिपोर्ट आयी नहीं, कबूतर को भेजा लैब में

इटारसी। बुधवार को महर्षि नगर कालोनी में मृत मिले कबूतर और रात को पंजाबी मोहल्ला में मिले दोनों कबूतरों को भोपाल लैब में जांच के लिए भेज दिया है। इधर इटारसी से अब तक करीब आधा दर्जन पक्षियों को लैब में भेजा जा चुका है और किसी की भी रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है। पशु चिकित्सा विभाग के इटारसी प्रभारी डॉ. एलपी अहिरवार ने कहा कि आज रिपोर्ट आने की उम्मीद थी। लेकिन, रिपोर्ट आज भी नहीं आयी है। इधर शाम को सोनासांवरी नाका क्षेत्र में एक और पक्षी के मृत मिलने की खबर है।
उल्लेखनीय है कि पक्षियों के लगातार गिरकर मरने की घटनाओं से बर्ड फ्लू (Bird flu) का खौफ बढ़ता जा रहा है। मंगलवार की रात पंजाबी मोहल्ले में दो कबूतर मृत मिले और बुधवार को सुबह महर्षि नगर में फिर एक कबूतर मृत मिला है। आज सुबह पशु चिकित्सा विभाग की एक टीम डॉ. डीके सुरजया (Dr. DK Surjaya) के नेतृत्व में महर्षि कालोनी पहुंची और मृत कबूतर को पूरी सावधानी के साथ उठाकर बाक्स में रखकर लैब में भेजा है।

बता दें कि करीब एक सप्ताह पूर्व पिंक सिटी में मृत मिले कौवे की रिपोर्ट अब तक प्राप्त नहीं हुई, जबकि मृत पक्षियों का मिलना जारी है। पशु चिकित्सा विभाग को उम्मीद है कि कौवे की रिपोर्ट आज आ जाएगी। रिपोर्ट के बाद ही तय होगा कि क्षेत्र में बर्डफ्लू फैला है या किसी अन्य कारण से पक्षी मर रहे हैं।
मंगलवार की रात को पशु चिकित्सा विभाग ने पंजाबी मोहल्ला से दो मृत कबूतर उठाकर सेंपल के लिए भेजे हैं। आज सुबह महर्षि नगर से कबूतर मरने की सूचना आ गयी। पशु चिकित्सा विभाग को खबर करने के बाद डॉ. एलपी अहिरवार ने जल्द ही टीम भेजने का आश्वासन दिया है। इससे पूर्व पिंक सिटी से कौवा और ईशान सिटी कालोनी से मृत उल्लू को जांच के लिए भोपाल भेजा जा चुका है। अब तक किसी की रिपोर्ट नहीं मिली है, जिससे लोगों में अज्ञात भय पनप रहा है।

इनका कहना है…
पिंक सिटी में मिले कौवे की रिपोर्ट आज आने की उम्मीद थी, लेकिन देर शाम तक रिपोर्ट अप्राप्त है। टीम लगातार भ्रमण पर है और जहां से खबर मिल रही है, हम पहुंच रहे हैं।
डॉ.एलपी अहिरवार (Dr. LP Ahirwar, Senior Veterinarian)

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW