BREAK NEWS

छह दिन से पालीटेक्निक कॉलेज में अंधेरा, प्राचार्य ने खोली बिजली विभाग की पोल

छह दिन से पालीटेक्निक कॉलेज में अंधेरा, प्राचार्य ने खोली बिजली विभाग की पोल

इटारसी। सनखेड़ा नाका पर संचालित शासकीय पालीटेक्नीक कॉलेज (Government Polytechnic College) पावरकट की समस्या से जूझ रहा है। प्राचार्य बिजली अफसरों को शिकायत कर थक चुके हैं, लेकिन जब उनकी सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर भी इसकी शिकायत कर दी।

प्राचार्य ने अपने पत्र में असंतोष जाहिर करते हुए कहा कि पूर्व में 6 अप्रैल को भी उन्होंने आए दिन गुल होने वाली बिजली आपूर्ति को लेकर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की थी, इस शिकायत को संतोषजनक समाधान के बिना ही बंद कर दिया। प्राचार्य आरएस लौवंशी (Principal RS Louvanshi) ने कहा कि पहले तो कई-कई घंटों तक बिजली नहीं रहती थी, लेकिन अब 22 अगस्त से संस्था में लगातार 6 दिनों से बिजली आपूर्ति नहीं हो रही है। प्राचार्य रोज बिजली कंपनी (electricity company) के अफसरों-कर्मचारियों को शिकायत कर अपना समय बर्बाद करने को मजबूर हैं।

26 अगस्त को लाइनमेन, सहायक यंत्री, शहर प्रबंधक, डीजीएम को शिकायत करते हुए आखिरकार महाप्रबंधक से बात हुई, महाप्रबंधक ने कहा कि संस्था का विद्युत कनेक्शन ग्रामीण फीडर से जुड़ा होने से ऐसा हो रहा है, इसे देखते हुए संस्था अपने खर्च पर कनेक्शन शहरी फीडर से जुड़वाएं।

प्राचार्य आरएस लौवंशी (Principal RS Louvanshi) ने कहा कि संस्था का 92 केव्हीए का वर्तमान एचटी कनेक्शन कम सब स्टेशन भी बिजली कंपनी (electricity company) के अनुसार दिए गए लाखों रुपये के खर्च पर कराया गया है। संस्था हर माह 40-50 हजार रुपये का बिल भुगतान कर रही है। अब संतोषजनक आपूर्ति न होने पर कंपनी के अफसर नई लाइन लगवाने का प्रस्ताव दे रहे हैं।

प्राचार्य ने पत्र में लिखा है कि ग्रामीण फीडर का हवाला देकर कंपनी जो नई लाइन का प्रस्ताव दे रही है, इससे साफ हो रहा है। कि ग्रामीण फीडर दिखावे के लिए अधिक है, जो ग्रामीणों के साथ भारी पक्षपात है। लौवंशी ने कहा कि संस्था में पहले कई घंटे बिजली गुल रहती थी, जो अब बढ़कर कई दिनों तक गुल हो रही है, बिजली कंपनी के अफसर एवं कर्मचारी हमेशा स्टाफ की कमी का हवाला देते हैं, जो बिजली कंपनी सेवा में भारी कमी है। लौवंशी ने पत्र में लिखा है कि यह शिकायत व्यक्तिगत नहीं बल्कि एक तकनीकी शिक्षण संस्था का प्राचार्य होने के कारण की जा रही है। संस्था का निजी परिसर पुरानी इटारसी से सनखेड़ा गांव की ओर जाने वाले रोड पर कलेक्टर द्वारा आवंटित 7.5 एकड़ के भूखंड पर स्थित है।

सूख गए पौधे

प्राचार्य श्री लौवंशी (Principal Shri Louvanshi) ने कहा कि बिजली आपूर्ति ठप होने से संस्था में प्रतिदिन कई घंटे बिजली आपूर्ति बाधित होने का सिलसिला जारी है। गर्मी में यहां के छात्र एवं स्टाफ परेशान होता है। यहां अंकुर महोत्सव के अंतर्गत रोपे गए 70-80 पौधे भी पानी न मिलने से सूख गए हैं।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!