सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए चोरिया कुर्मी समाज का दस्तक अभियान प्रारंभ

इटारसी। जिले के बहुसंख्यक चौरिया कुर्मी समाज के आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी है। इसी के तहत समाज संगठन द्वारा इटारसी नर्मदापुरम सहित पूरे जिले में घर-घर दस्तक अभियान प्रारंभ कर दिया गया है।

चौरिया कुर्मी समाज संगठन के अध्यक्ष शंभूदयाल पटेल ने बताया कि समाज का 12 वॉ आदर्श सामूहिक विवाह महोत्सव सम्मेलन के रूप में 3 मई 2023 को आयोजित होगा। इस आयोजन को लेकर पूरे जिले को 7 सेक्टर में बांटा है। प्रत्येक सेक्टर में 45 संगठन सदस्य शामिल किये हैं। यह संगठन सदस्य समाज के सहयोग से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में समाज के प्रत्येक घर तक पहुंचकर प्रत्येक परिवार की भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। प्रत्येक सेक्टर में समाज संगठन के केन्द्रीय दल के वरिष्ठजन भी शामिल रहेंगे।

संगठन अध्यक्ष ने बताया कि दस्तक अभियान अभी शहरी क्षेत्र में चल रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में गेहूं फसल की कटाई के बाद प्रारंभ होगा। ग्रामीण क्षेत्र में नर्मदापुरम जिले के 60 गांव के साथ ही बैतूल जिले के 15 गांव भी शामिल है। जहां चौरिया कुर्मी समाज की आबादी बहुतायात मात्रा में निवास करती है। उपरोक्त दस्तक अभियान के तहत प्रत्येक परिवार के घर पहुंचकर उन्हें सम्मेलन के लिये सपरिवार आमंत्रित किया जा रहा है और सहयोग राशि भी प्राप्त की जा रही है। साथ ही यह अपील भी समाज से की है कि सम्मेलन वाले दिन 3 मई को वह अपने परिवार में कोई आयोजन न करें और सब सम्मेलन में शामिल हों।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!