डीआरएम Drm से ट्रेनों Trains में एमएसटी MST की सुविधा शुरू करने की मांग

डीआरएम Drm से ट्रेनों Trains में एमएसटी MST की सुविधा शुरू करने की मांग

इटारसी। रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति(Rail User Advisory Committee) के सदस्य राजा तिवारी(Raja Tiwari) ने ट्रेनों(Trains) में मासिक पास(Monthly pass) की सुविधा शुरू करने की मांग की है

उन्होंने एक मांग पत्र मंडल रेल प्रबंधक(Divisional Railway Manager) को भेजा है जिसमें कहा है कि कोरोना संक्रमण(Corona infection) के कारण पिछले 6 महीनों से रेलवे(Railway) का संचालन पूर्ण रूपेण नही हो पा रहा है।

तिवारी ने कहा कि अब रेलवे(Railway) ने पिछले दिनों से यात्री ट्रेनो का संचालन पूर्ववत करने की प्रक्रिया प्रारंभ की है। होशंगाबाद जिले से बड़ी संख्या में लोग भोपाल अप-डाउन(Updown) करते थे, मगर संक्रमण(Infaction) के कारण रेलवे(Railway) ने एमएसटी(MST) की यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया था जो अब तक बंद है। उन्होंने कहा कि एमएसटी(MST) बन्द होने से जिले के हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिले में हजारों छोटे-छोटे व्यवसायी ऐसे हैं जिनका कामकाज भोपाल(Bhopal) से चलता है, मगर एमएसटी(MST) सुविधा नहीं मिलने से अब तक वे अपना कामकाज चालू नहीं कर पाए हैं। इसी तरह जिले कें हजारों छात्र-छात्राओं को भी भोपाल आवागमन करने में परेशानी उठाना पड़ रही है।

जिले में बड़ी संख्या ऐसे परिवार भी हैं जो स्वास्थ्य संबंधी समस्या के लिए भोपाल(Bhopal) के अस्पतालों(Hospitals) पर निर्भर हैं, उन्हें भी समस्यों का सामना करना पड़ रहा है। इन लोगों की समस्याओं को देखते हुए ट्रेनों(Trains) में एमएसटी की सुविधा पुनः शुरू की जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके। यहां एक महत्वपूर्ण तथ्य यह भी है कि व्यावसायियो(Businessmen), विद्यार्थियों(students) और मरीजों के काम से संबंधित प्रतिष्ठान भोपाल सिटी में ज्यादा है। जनशताब्दी एक्सप्रेस(Jan Shatabdi Express) का केवल हबीबगंज(Habibganj) में ही हॉल्ट(Halt) होने से उक्त वर्ग काफी परेशान है। ट्रेनों(Tranis) की कम संख्या के कारण लोगों को हो रही असुविधा को देखते हुए जनशताब्दी एक्सप्रेस(Jan Shatabdi Express) को हबीबगंज की जगह भोपाल से प्रारंभ और टर्मिनेशन(Termination) किया जाए।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: