लंबित 11 वेतन भुगतान शीघ्र करने की मांग

 लंबित 11 वेतन भुगतान शीघ्र करने की मांग

शिक्षक कल्याण संघ ने दिया डीईओ को ज्ञापन

इटारसी। शिक्षक कल्याण कल्याण संगठन जिला शाखा नर्मदापुरम (Teachers Welfare Welfare Organization District Branch Narmadapuram) ने जिला शिक्षा अधिकारी अरुण इंगले (District Education Officer Arun Ingle) से संगठन की 5 शिक्षिकाओं के 23 माहों से लंबित 11 माह के वेतन का भुगतान करवाने का ज्ञापन सौंपा।

शिक्षक कल्याण संगठन के संयोजक राजकुमार दुबे (Rajkumar Dubey, coordinator of Teachers Welfare Organization) ने बताया कि संगठन की पांच शिक्षिकाओं सुषमा शर्मा, हीरा राठौर, अंजना श्रीवास्तव, हंसा कपूर, प्रभा तिवारी का 23 नवंबर 2019 को अतिशेष के नाम पर अनियमितताओं को बरतते हुए जिले के अन्य ब्लाकों में स्थानांतरण कर, संकुल केंद्रों से सीधे रिलीव कर दिया था।

गड़बड़ी से नाराज़ शिक्षक शिक्षिकाओं ने स्थानांतरित शालाओं में पदभार ग्रहण ना कर, शिक्षक कल्याण संगठन के माध्यम से विधायक डॉ सीतासरन शर्मा (MLA Dr Sitasaran Sharma) से चर्चा कर स्थानांतरण में बरती गई गड़बड़ी की जानकारी दी थी। विधायक डॉ शर्मा (MLA Dr Sharma) के प्रयासों से 11माह उपरांत डीपीआई भोपाल ने 8 अक्टूबर 20को जिले की अतिशेष शिक्षक शिक्षिकाओं की सूची को निरस्त दिया था एवं प्रताडि़त शिक्षक शिक्षिकाओं ने अपनी अपनी शालाओं में 9 अक्टूबर 2020 को पदभार ग्रहण कर लिया था।

संगठन ने जिला शिक्षा अधिकारी इंगले को बताया की एक पीडि़त शिक्षिका अंजना श्रीवास्तव की कोरोना महामारी से मौत हो चुकी है एवं एक शिक्षिका प्रभा तिवारी सेवानिवृत्त हो हो चुकी हैं लेकिन लंबित राशि अप्राप्त है। डीईओ इंगले ने संगठन के सदस्यों को बताया कि प्रकरण कोर्ट में पेंडिंग होने से प्रकरण में विलंब हो रहा है, निराकरण होते ही समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। प्रतिनिधि मंडल के सदस्य राजकुमार दुबे रामचरण नामदेव, भुवनेश्वर दुबे, सुरेश चिमानिया, सत्येंद्र तिवारी, अंबरीश दुबे ने जिला शिक्षा अधिकारी का आभार जताया।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!