डीएचए की हेल्प डेस्क: आज सौ मरीजों को मिली सहायता

डीएचए की हेल्प डेस्क: आज सौ मरीजों को मिली सहायता

हेल्प डेस्क सुबह 9 से रात 8 बजे तक काम करेगी

इटारसी। जिला हॉकी संघ (District Hockey Association) की कोरोना हेल्प डेस्क से आज पहले दिन एक सैंकड़ा मरीजों की अलग-अलग परेशानियों को हल किया गया। इसमें बेड की उपलब्धता, होम आईसोलेशन की सलाह, मोटीवेशन, गंभीर मरीज की भर्ती जैसे मामले पहले दिन हेल्प डेस्क के समक्ष आये और सभी का निदान किया। यह व्यवस्था हर दिन सुबह 9 से रात 8 बजे तक रहेगी। आज हेल्थ डेस्क का निरीक्षण करने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और वर्तमान विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) भी वर्धमान कैम्पस पहुंचे। उन्होंने यहां की कार्यप्रणाली देखी और व्यवस्थाओं को समझने के बाद इसी तरह का एक हेल्प सेंटर की जरूरत होशंगाबाद में भी बतायी। उन्होंने कहा कि इससे उनके पास अब छोटी-छोटी समस्याओं के लिए फोन आ रहे थे, उस पर रोक भी लगेगी। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय पर भी वे ऐसी ही व्यवस्था करना चाहते हैं।

ये रहा पहले दिन का अनुभव
जिला हॉकी संघ की हेल्प डेस्क पर आज ऐसा अनुभव भी मिला कि कई लोग जिनका ऑक्सीजन लेबल 95 से भी अधिक है, वे भी अधिक जानकारी लेना चाहते हैं। ऐसे लोगों को टीम के मोटेवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker) ने प्रोत्साहित कैर समझाईश दी कि उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है।
इस दौरान जिला हॉकी संघ की हेल्प डेस्क के समक्ष कुछ गंभीर प्रकृति के मरीजों की मदद करने के लिए भी कई फोन कॉल आये। ऐसे मरीजों की जानकारी लेकर उनको तत्काल शहर के निजी चिकित्सालय और शासकीय अस्पताल में भर्ती कराने की व्यवस्था भी करायी गयी।

भोजन व्यवस्था का आश्वासन
पहले ही दिन सचखंड सेवा समिति (Sachkhand Seva Samiti) ने हेल्थ डेस्क के माध्यम से मरीजों को उनके घर पर ही निशुल्क भोजन पहुंचाने की व्यवस्था का आश्वासन दिया है। टीम के मोटिवेशनल स्पीकर ने साधारण प्रकृति के मरीजों को मनोवैज्ञानिक रूप से प्रतिरोधक क्षमता का उपयोग करने की सलाह दी।

आज इन्होंने दी सेवा


हेल्थ सेंटर सेंटर पर डीएचए अध्यक्ष प्रशांत जैन (DHA President Prashant Jain), सचिव कन्हैया गुरयानी (Secretary Kanhaiya Gurayani), कोषाध्यक्ष सर्वजीत सिंह सैनी (Sarvajit Singh Saini), कार्यकारी अध्यक्ष शिरीष कोठारी (Executive Chairman Shirish Kothari), हिमांशु अग्रवाल बाबू, निशांत अगस्टीन, रवि हरदुआ, मनीष कोलते, अजीत राजपूत, राजू हरदुआ, अजय अल्बर्ट, विधि पचौरी, मंजू ठाकुर, गोलू बजाज, रितेश दरड़ा व राहुल वर्धमान लगातार कॉउंसिल करते रहे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW