पक्के मकान का सपना साकार होने पर बहुत खुश है धन्नालाल

पक्के मकान का सपना साकार होने पर बहुत खुश है धन्नालाल

इटारसी। प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) सहित अन्य केंद्र और राज्य शासन की जनहितैषी योजनाएं गरीबों के उत्थान एवं उनकी खुशहाली में अहम भूमिका निभा रही हैं। योजनाओं से लाभान्वित हों आमजन आगे आकर स्वयं अपनी सफलता की कहानी बयां कर रहे हैं। ऐसे ही व्यक्ति हैं जनपद केसला के ग्राम कालाआखर निवासी धन्नालाल रैकवार।

उन्होंने पक्के आवास की सौगात मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कच्चा मकान होने से बरसात के दिनों में उनके परिवार को बहुत परेशानी होती थी। घर के अंदर बरसाती पानी पहुंच जाता था जिससे रात की नींद तक उड़ जाती थी। दूसरों के पक्के मकान देख कर मेरा भी सपना था कि पक्के मकान में रहूं।

लेकिन आर्थिक परेशानिया होने से पक्के मकान का सपना अधूरा था। शासन द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू होने के बाद आस जगी। मैने भी आवेदन किया मेरे आवेदन की स्वीकृति हुई तब से ही खुशी होने लगी थी। अब मेरा भी पक्का मकान बन गया है। मेरे और परिवार के लिए यह बहुत खुशी की बात है।

निशुल्क खाद्यान और स्वच्छ ईंधन भी

श्री रैकवार ने बताया कि उनकी पत्नी को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन का भी लाभ मिला। धुआं रहित स्वच्छ ईंधन से उनका जीवन बेहतर हो गया है। साथ ही उन्हें मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत नि शुल्क खाद्यान्न भी प्राप्त हो रहा। 

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!