PM Awas: निर्मित आवासों का डिजिटल गृह प्रवेश कार्यक्रम 12 सितंबर को

PM Awas: निर्मित आवासों का डिजिटल गृह प्रवेश कार्यक्रम 12 सितंबर को

होशंगाबाद। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मनोज सरियाम District Panchayat Manoj Sariyam ने बताया है कि जिले में कोविड-19 अवधि में प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत Pradhan Mantri Awas Yojana निर्मित आवासों को डिजिटल गृह प्रवेश Digital Home Access कार्यक्रम 12 सितंबर को किया जायेगा। उन्होंने यह जानकारी देते हुए जिले के समस्त जनपद सीईओ को निर्देशित किया है कि वे इस संबंध में मध्य प्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा जारी दिशो निर्देशों के अनुरूप आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करं।

सरियाम ने समस्त सीईओ जनपद पंचायत को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने जनपद पंचायत की ग्राम पंचायतों में कोविड-19 की अवधि में पूर्ण हुए आवासों के 5 हितग्राहियों को जिला सूचना केन्द्र होशंगाबाद में उपस्थित कराना सुनिश्चित करें। इनमें दो महिला हितग्राही, कम से कम एक अनुसूचित जाति/जनजाति वर्ग का हितग्राही तथा संभव हो तो एक प्रवासी श्रमिक हितग्राही की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। कार्यक्रम में हितग्राहियों की भागीदारी की सूचना एसएमएस व अन्य माध्यमों से दी जाए।

कार्यक्रम हेतु जनपद की समस्त पंचायतो को लाईव कनेक्ट किया जावे तथा प्रत्येक पंचायत से 100 हितग्राही की प्री रजिस्ट्रेशन करे। समस्त जनपद पंचायत एवं समस्त समृद्ध पर्यावास से जुड़े समस्त विभागो को इस कायक्रम में सहभागिता हेतु आवश्यक कार्यवाही करें। सोशल मीडिया एवं अन्य प्लेटफार्म पर इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करें। विकासखंड स्तर पर त्रि-स्तरीय पंचायतों के सभी अधिकारी, कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं पटवारी आदि को इस कार्यक्रम में जोडऩा सुनिश्चित करें। साथ ही उक्त डिजिटल गृह प्रवेश कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए मास्क लगाना, सेनेटाइजर का उपयोग व सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया जाए।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: