मध्य प्रदेश के मुख्य रेल जंक्शन इटारसी में गंदगी और खानपान सेवाओं में अनियमितता, लगाया जुर्माना

मध्य प्रदेश के मुख्य रेल जंक्शन इटारसी में गंदगी और खानपान सेवाओं में अनियमितता, लगाया जुर्माना

42 हजार का जुर्माना वसूला

इटासी। मध्यप्रदेश के प्रमुख रेल जंक्शन इटारसी में खानपान सेवाओं में सुधार लाने और स्टेशन परिसर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय के निर्देशन में अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया और गड़बड़ी मिलने पर 42 हजार का जुर्माना किया है।

इसी कड़ी में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अरुण कुमार शर्मा ने 02 दिसंबर 2022 को इटारसी स्टेशन का औचक निरीक्षण कर यात्रियों के लिए खानपान स्टॉलों पर बेची जा रही खाद्य सामग्री की गुणवत्ता एवं स्टॉल के आस पास साफ सफाई की जांच की गई। निरीक्षण के दौरान आठ खानपान स्टॉलों पर अनियमितताएं पाई गईं।

इन स्टॉल पर लगा जुर्माना

जिसमें से प्लेटफॉर्म 1 पर संचालित नर्मदा फूड स्टॉल पर खुला खाना बेचते पाए जाने पर रुपये 5000 रुपए प्लेटफॉर्म 2/3 पर मेसर्स केके इंटरप्राइजेज द्वारा हाथ ठेला खड़ा किया हुआ पाए जाने पर रुपए 2000 रुपए, एएच व्हीलर द्वारा असुरक्षित ढंग से रेलवे के पोल में ट्रॉली बांधी हुई पाए जाने पर रुपये 2000 रुपए जुर्माना लगा।

इसी प्रकार शुभम अवस्थी की स्टॉल पर बिल मशीन नहीं पाये जाने पर रुपये 3000 रुपए, प्लेटफॉर्म नम्बर 4 के भुसावल एवं भोपाल छोर पर संचालित मेसर्स सत्कार कैटरर्स की दो स्टॉलों पर एवं भोपाल छोर पर एक अन्य स्टॉल पर बिल मशीन नहीं पाए जाने पर प्रत्येक पर रुपये तीन-तीन हजार तथा भोपाल छोर पर संचालित एएच व्हीलर स्टॉल पर बिल मशीन खराब पाए जाने पर रुपये 1000 रुपए सहित कुल रुपये 22,000 रुपए का अर्थ दंड लगाया।

प्लेटफॉर्म पर गंदगी के लिये सफ़ाई ठेकेदार पर 15,000 रुपए का जुर्माना एवं बुकिंग कार्यालय के पास पे एंड यूज़ शौचालय में गंदगी के लिए पे एंड यूज ठेकेदार पर रुपये 5000 रुपए का जुर्माना लगाया गया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!