बांध (Dam) के गेट ( gate) देखने तवानगर न जाएं, पछताना पड़ेगा

बांध (Dam) के गेट ( gate) देखने तवानगर न जाएं, पछताना पड़ेगा

इटारसी। जो लोग तवा बांध के जलप्रपात का नजारा (Waterfall view) लेने के लिए जाने की सोच रहे है, वे अपना विचार त्याग दें। वे बांध तक नहीं पहुंच सकेंगे। एसडीएम (SDM) सतीश राय (Satish Rai) ने कहा है कि बांध से काफी पहले पुलिस लगायी गयी है, जो लोगों को बांध तक नहीं जाने देंगे।
एसडीएम ने कहा कि तवानगर पुलिस को कहा है, कि किसी को भी बांध के पास तक नहीं जाने दें। उन्होंने कहा कि तवानगर का मार्ग भी अत्यंत खराब हालत में है, जिससे दुर्घटना की आशंका भी है, ऐसे में इस रोड से जाना खतरनाक हो सकता है। यदि किसी भी तरह चले भी गये तो बांध के गेट तो नहीं देख सकेंगे। जाहिर है, ऐसे में यदि कोई मना करने के बावजूद जाता है तो उसे पछताना ही पड़ेगा।

जंगल में नहीं हैं राहत के इंतजाम
नेशनल हाईवे के धन्यवाद तिराहे से तवानगर तक करीब पंद्रह किलोमीटर की रोड अत्यंत जर्जर है। हालांकि इसका निर्माण कार्य जारी है, लेकिन यह चार पहिया वाहनों से चलने के लायक भी नहीं है, दुपहिया पर तो जाना अपनी जान जोखिम में डालने जैसा होगा। जंगल में यदि फंसे तो वहां राहत के कोई इंतजाम नहीं है। पिछले वर्ष कई घंटे लोग जाम में फंसे रहे थे। एनएच से जो 15 किलोमीटर तक सड़क जंगल के रास्ते से गुजरी है, उस पर न तो लाइट है, ना कोई मैकेनिक की दुकान। अगर गाड़ी पंक्चर हो जाए या गड्ढे में फंसकर रुक जाए तो मुश्किल हो जाएगी। बारिश में तवा बांध के गेट खुलने पर तो तवानगर सैंकड़ों गाडिय़ां जाती हैं। वैसे प्रशासन ने बांध के गेट दर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया है, फिर भी यदि कोई चालाकी दिखाकर वहां जाने का प्रयास ही करता है तो उसके हाथ परेशान होने के सिवाय कुछ आने वाला नहीं है।

CATEGORIES
TAGS

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: