दो हिस्सों में बंट रही है बूढ़ी माता मंदिर से डोलरिया रोड, दुर्घटना की आशंका

दो हिस्सों में बंट रही है बूढ़ी माता मंदिर से डोलरिया रोड, दुर्घटना की आशंका

इटारसी। श्री बूढ़ी माता मंदिर (Shri Budhi Mata Mandir) के साइड से पहाड़ी नदी के ऊपर से होकर डोलरिया (Dolariya) मार्ग को जोडऩे वाली सड़क दो हिस्सों में बंट रही है। सीमेंट रोड के बीच की दरारें बढ़ती जा रही हैं, जिससे दुपहिया वाहन चालकों के लिए दुर्घटना की आशंका बढ़ती जा रही है। दरारों को जल्द नहीं भरा गया तो कभी भी दुर्घटना हो सकती है।

बता दें कि शहर को एक से अधिक बायपास देने की मंशा से विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने इसे अपने ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल किया था। नदी पर रपटा बना और फिर मंदिर के साइड से डोलरिया (Dolariya)मेहरागांव (Mehragaon)-बोरतलाई (Bortalai) जोड़ तक 1.27 किलोमीटर की सड़क बनायी गयी। इस मार्ग के बन जाने से दर्जनों गांव के लोगों को इटारसी (Itarsi) शहर में आना-जाना सुगम हुआ है। ज्यादातर वाहन चालक मेहरागांव से नाला मोहल्ला होकर लंबा फेर से बचने इसी मार्ग का उपयोग करते हैं, इनमें सर्वाधिक दुपहिया वाहन होते हैं।

करीब दो वर्ष 131.64 लाख रुपए की लागत से पूर्व बनी सड़क का सीमेंट रोड वाला हिस्सा दो भाग में बंट रहा है और इसकी दरारें चौड़ी होती जा रही है। सड़क की दरारें इतनी बढ़ गईं हैं कि दुपहिया वाहन का टायर इसमें फंसकर दुर्घटना का सबब बन सकता है। गांवों से दूध-सब्जी लाने वाले किसान और पशुपालक इस मार्ग का सबसे अधिक इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में उनको जोखिम से बचाने के लिए इन दरारों को भरना अति आवश्यक हो गया है।

इनका कहना है…

बारिश और गर्मी में इस तरह की चीजें सामने आती हैं, इसमें ज्वाइंट फिलिंग करना होती है। हमने ठेकेदार को इसके लिए पत्र दिया है, करीब दो वर्ष पूर्व रोड का निर्माण हुआ है। ठेकेदार यदि नहीं करता है तो उसकी जमा राशि राजसात करके काम किया जाएगा।

आरके पाठक, एसडीओ पीडब्ल्यूडी

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!