हॉकी के बच्चों का जुनून देख कायल हो गये ज्वाइंट डायरेक्टर
District Hockey Association

हॉकी के बच्चों का जुनून देख कायल हो गये ज्वाइंट डायरेक्टर

एस्ट्रोटर्फ की जरूरत महसूस की, कहा वे उच्च स्तर पर रिपोर्ट देंगे

इटारसी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग (Sports and Youth Welfare Department) के ज्वाइंड डायरेक्टर डॉ. विनोद प्रधान (Joint Director Dr. Vinod Pradhan) ने आज इटारसी के हॉकी फीडर सेंटर का निरीक्षण किया। वे प्रदेश के फीडर सेंटर्स (feeder centers) के निरीक्षण पर निकले थे। यहां गांधी मैदान (Gandhi Maidan) पर पहुंचने के बाद बच्चों की इतनी बड़ी संख्या देखकर वे अचंभित रह गये। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या तो किसी फीडर सेंटर पर उनको देखने को नहीं मिली।
संयुक्त संचालक खेल एवं युवा कल्याण विभाग डॉ. विनोद प्रधान (Youth Welfare Department Dr. Vinod Pradhan) के गांधी मैदान पहुंचने पर जिला हॉकी संघ (District Hockey Association) के अध्यक्ष प्रशांत जैन, सचिव कन्हैया गुरयानी, कोषाध्यक्ष सर्वजीत सिंघ सैनी, कार्यकारी अध्यक्ष जयराज सिंह भानू, अजय अल्बर्ट, आशीष शर्मा, राकेश जाधव, शफीक कुरैशी, नेशनल कैंप के लिए चयनित विशाल तोमर, स्वप्निल मिश्रा, गीत सिंह ठाकुर, शॉन गिडियन, साहिल चौरे ने उनका स्वागत किया। प्रधान के साथ मप्र तैराकी संघ के अध्यक्ष पं.पीयूष शर्मा (President Pt.Piyush Sharma) और जिला खेल अधिकारी उमा पटेल भी थीं।

बच्चों का अभ्यास देख खुश हुए
श्री प्रधान ने गांधी मैदान पर हॉकी सीख रहे बच्चों की संख्या देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वे अन्य फीडर सेंटर्स भी गये, इतनी बड़ी संख्या कहीं देखने को नहीं मिली। उन्होंने जिला खेल अधिकारी को निर्देश दिये कि इन बच्चों को किट की कमी न हो। जहां बच्चे कम हैं, वहां से किट यहां भेजी जाएं, ताकि बच्चों के अभ्यास में कोई कमी न रहे।

एस्ट्रोटर्फ के लिए रिपोर्ट देंगे
श्री प्रधान ने कहा कि वे यहां बच्चों का अभ्यास देखकर भविष्य के खिलाड़ी देख रहे हैं। इतनी बड़ी संख्या के साथ ही बच्चों में खेल के प्रति जुनून देखकर यहां एस्ट्रोटर्फ की ज्यादा जरूरत महसूस हो रही है। उन्होंने कहा कि वे अपने स्तर पर यहां की रिपोर्ट देंगे और यहां के बच्चे, नेशनल खेलने वाले खिलाडिय़ों की संख्या देखकर लगता है कि यहां एस्ट्रोटर्फ होना जरूरी है।

बच्चों को प्रेरित किया
डॉ. विनोद प्रधान ने अपने निरीक्षण के बाद यहां हॉकी का अभ्यास कर रहे बच्चों को उन्होंने संबोधित किया। श्री प्रधान ने कहा कि इस वक्त आपके यहां के खिलाड़ी विवेक सागर का नाम पूरे विश्व में है। वे आपके लिए प्रेरणास्रोत हैं। अपनी मेहनत के बल पर वे कहां पहुंच गये, उनके पास अच्छा जॉब है, सम्मान है। आप भी मेहनत करें तो उनके जैसा स्थान बना सकते हैं।

इनका कहना है…
इटारसी में हॉकी फीडर सेंटर में बच्चों की संख्या और यहां से निकलने वाले नेशनल खिलाडिय़ों की संख्या देखकर यहां एस्ट्रोटर्फ की जरूरत है। हमने मंत्री से बात की है, उन्होंने सारे फीडर सेंटर्स का विजिट कराया है, अब रिपोर्ट के बाद एस्ट्रोटर्फ का दावा और मजबूत होगा।
पं. पीयूष शर्मा (Pt. Piyush Sharma, BJP leader and President Swimming Association)

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!