बड़े नालों की सफाई का काम भी शुरू

बड़े नालों की सफाई का काम भी शुरू

इटारसी। नगर पालिका (Nagarpalika) ने स्वच्छ भारत मिशन (Clean India Mission) के अंतर्गत स्वच्छता पखवाड़ा (Cleanliness Fortnight) में शहर की समस्त बड़ी नालियों की सफाई का निर्णय लिया है। आज सरकारी अस्पताल (Govt Hospital) के सामने के नाले को तली से साफ किया। 12 बंगला क्षेत्र एवं पंजाबी मोहल्ला की नालियों की भी सफाई की गई।
स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत बाजार क्षेत्र में सायंकाल 7 बजे से कचरा एकत्रीकरण के लिए कचरा वाहन चलाया जा रहा है। वाहन में बाजार के व्यापारी एवं दुकानदार, ठेले पर व्यवसाय करने वाले भी सहयोग करने लगे हैं। स्वछता टीम जन जागरूकता (Cleanliness team public awareness) के माध्यम से दुकान दुकान जा कर निवेदन करती है कि कचरा वाहन में ही डालें। खाली प्लॉट रोड नालियों में कचरा ना डालें। कचरा वाहन में देने से यह शहर से दूर चला जाता है। बाजार क्षेत्र की रात्रि कालीन सफाई व्यवस्था भी निरंतर रूप से चलाई जा रही है। जो लोग अभी भी नहीं मानते और कचरा सड़क पर डालते हैं, स्वछता टीम के माध्यम से राजस्व अमला ऐसे दुकानदारों पर चालानी कार्रवाई कर रहा है।
शहर को हर प्रकार से स्वच्छ बनाने का प्रयास नगरपालिका कर रही है। शहर के विभिन्न स्थानों पर सैनिटाइजेशन का छिड़काव भी निरंतर किया जा रहा है। एसडीओ राजस्व एवं प्रशासक एमएस रघुवंशी (SDO Revenue and Administrator MS Raghuvanshi) और मुख्य नगरपालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले (Chief Municipal Officer Hemeshwari Patale) ने भी जनता से अपील की है कि अपने शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में नंबर वन बनाने में सहयोग करें, डस्टबिन का उपयोग करें और अपने शहर को साफ व सुंदर बनाए रखें।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: