BREAK NEWS

कब्र पर बनाई नालियां, मसीह समाज ने की कलेक्टर से शिकायत

कब्र पर बनाई नालियां, मसीह समाज ने की कलेक्टर से शिकायत

नर्मदापुरम। मसीह समाज के कब्रिस्तान पर नगरपालिका ने नालियां बना दी गई हैं। रसूखदारों द्वारा कब्रिस्तान की जमीन पर दुकान बना कर किराए से चलाई जा रही है। यह शिकायत कलेक्टर से मिलकर की गई, जिसको प्रशासन ने गंभीरता से लेकर जांच के आदेश दिए। मौके पर आरआई और पटवारी ने कब्रिस्तान का मुआयना किया और पुन: सीमांकन के आदेश दिए। इस मौके पर समाज के पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

समाज की ओर से फादर विलियम मसीह ने बताया कि नगर पालिका (Municipality) ने बगैर पूछे नाली का निर्माण कर दिया। यह कार्य किसके आदेश पर किया गया? बरसों से हो रहे अतिक्रमण पर किसकी रुचि है? दबाव बना कर कब्रिस्तान की जमीन को हड़पने की योजना दिखाई पड़ती है।

इतिहासिक दृष्टिकोण से यह कब्रिस्तान 18 वी शताब्दी का है जो कि एक धरोहर के रूप में भी देखा जा सकता है। आईटीआई, किशनपुरा कब्रिस्तान को लेकर मसीह समाज के लोग कलेक्टर से मिले। कलेक्टर ने अश्वासन दिया है कि शीघ्र कार्यवाही की जाएगी। यदि गैर कानूनी कार्य किया गया है तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। मसीह समाज की ओर से समाज के धर्म गुरु, कब्रिस्तान समिति के पदाधिकारी गण मौजूद थे।

कब्रिस्तान में फैली अव्यवस्था

समाज की ओर से कहा गया है कि नालियों का गलत तरीके से कब्रिस्तान में निर्माण किया, आसपास का कचरा कब्रिस्तान में फेंका जा रहा है, अवैध रूप से आवासीय घर, सड़क का निर्माण, बिजली के खंभे अवैध रूप से कब्रिस्तान भूमि पर लगे हैं और रसूखदार दुकान बनाकर किराए पर चला रहे हैं।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!