BREAK NEWS

Clean Itarsi' Competition

ड्राइंग और नुक्कड़ नाटक से बच्चों ने बताया कैसे स्वच्छ हो हमारी इटारसी

अभिषेक, तनुश्री और सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल ने मारी बाजी

इटारसी। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत आज नगर पालिका के द्वारा नर्मदांचल ग्रुप (Narmadanchal.com) के सहयोग से ‘स्वच्छ इटारसी’ प्रतियोगिता का आयोजन सुबह से दोपहर तक अटल पार्क में किया। पेंटिंग, नुक्कड़ नाटक, जिंग, शार्ट मूवी आदि प्रतियोगिता में करीब सौ प्रतिभागियों ने अपनी कला और नगर की स्वच्छता के प्रति अपनी निष्ठा दिखाई। प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि कल्पना डॉ.सीतासरन शर्मा (Kalpana Dr. Sitasaran Sharma) थीं।

समारोह की अध्यक्षता मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले (Chief Municipal Officer Hemeshwari Patle) ने की। निर्णायकों के रूप में दीप्ति कोठारी, तूलिका जीना और अर्चना मथुरिया मौजूद रहीं। संचालन गिरीश पटेल ने और आभार प्रदर्शन नर्मदांचल ग्रुप की मंजू ठाकुर ने किया। कार्यक्रम में कमलकांत, जगदीश पटेल, दीपक दुगाया, अनिल शुक्ला, बच्चों को स्वल्पाहार में सहयोग करने वाले श्रीजी स्नेक्स ने सहयोग दिया।

ये रहे अतिथियों के उद्गार
मुख्य अतिथि कल्पना शर्मा ने कहा कि बच्चों के इस तरह के जागरुकता भरे कार्यक्रम में आकर उन्हें बेहद खुशी हुई। बच्चों ने स्वच्छता के प्रति अपना जो नजरिया रखा और संदेश दिया, उससे बड़े लोगों को प्रेरित होकर स्वच्छता के लिए आगे आना चाहिए। बच्चों ने अपने प्रदर्शन से यह आश्वस्त कर दिया है कि वे समाज में स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।


अध्यक्षीय उद्बोधन में सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patle) ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया साथ ही नर्मदांचल ग्रुप, परिवर्तन ग्रुप, प्रतियोगिता में बच्चों को भेजने वाले स्कूल्स को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता की जिम्मेदारी केवल शासन के ऊपर मान लेना ठीक बात नहीं है, नागरिक भी अपने मोहल्ले, शहर और देश की स्वच्छता के प्रति जिम्मेदारी निभायेगा तभी हम अपने मकसद में कामयाब हो सकेंगे।

ये रहे परिणाम
ड्राइंग/पोस्टर प्रतियोगिता के सीनियर ग्रुप में अभिषेक सोनी प्रथम, दिशा ठाकुर द्वितीय और शिवानी सोनिया तृतीय, जूनियर ग्रुप में तनुश्री अतुलकर प्रथम, जेसिका लाल द्वितीय और रिशिका अग्रवाल तीसरे स्थान पर रहीं। नुक्कड़ नाटक में प्रथम पुरस्कार सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल को दिया गया। शॉर्ट मूवी और जिंगल के पुरस्कार बाद में घोषित किये जाएंगे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!