कालेज का नाम वीर बिरसा मुंडा के नाम पर करने प्रस्ताव भेजा

कालेज का नाम वीर बिरसा मुंडा के नाम पर करने प्रस्ताव भेजा

इटारसी। केसला विकासखंड (Kesla Block) के सुखतवा (Sukhtawa) में स्थित सरकारी कालेज (Government College) का नाम वीर बिरसामुंडा स्मृति महाविद्यालय (Veer Birsamunda Memorial College) रखने का प्रस्ताव कालेज की जनभागीदारी समिति (Public Participation Committee) ने पारित करके शासन को भेजा है। आज कालेज में महाविद्यालय के विकास कार्यों को लेकर जनभागीदारी समिति की बैठक हुई थी।
आगामी समय में महाविद्यालय की समुचित व्यवस्थाएं सुचारू रूप से बनाने तथा महाविद्यालय के लिए अच्छा ग्रेड (Grade) प्राप्त हो सके इस उद्देश्य से बैठक में अनेक निर्णय लिये गये। बैठक की अध्यक्षता गनपत उइके, अध्यक्ष जनपद पंचायत केसला ने की। प्राचार्य डॉ .एलएन पाराशर (Principal Dr. LN Parashar) ने बैठक के प्रस्ताव समिति के समक्ष रखे। प्रस्तावित बिंदुओं में कालेज की पत्रिका अरण्यांचल के प्रकाशन, अंकुर योजना के अंतर्गत रोपित पौधों की सुरक्षा एवं संरक्षा के लिए तार फेंसिंग, महाविद्यालय की जनभागीदारी में कार्यरत कर्मचारियों के मानदेय में वृद्धि, आदि निर्णयों पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया।


सांसद राव उदय प्रताप सिंह (MP Rao Uday Pratap Singh) के प्रतिनिधि शैलेन्द्र दीक्षित एवं बंटी मालवीय ने महाविद्यालय में समुचित जल व्यवस्था हेतु तत्काल सांसद से दूरभाष पर संपर्क कर लगभग 2,00,000 रुपए जेटपंप एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए स्वीकृत किए। विधायक प्रतिनिधि अजय शंकर वाजपेई एवं रामकिशोर यादव ने महाविद्यालय के लिए सायकल स्टैंड एवं टीन शेड आदि के निर्माण बाबत दूरभाष पर चर्चा कर लगभग 2,00,000 रुपये की राशि स्वीकृत कराई।
वरिष्ठ नेता अशोक साहू, सुशील बरखड़े एवं जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी वंदना कैथल ने महत्वपूर्ण सुझाव एवं विकास कार्यों में विभाग तथा स्थानीय लोगों का पूरा सहयोग प्राप्त करने का परामर्श पर जोर दिया। पूर्व छात्र अंकित यादव ने कालेज के विकास में स्थानीय युवाओं की भूमिका निभाने के लिए आश्वासन दिया। बैठक में सरिता उइके सरपंच, डॉ.मंजु मालवीय,कामधेनु पटौदिया ,डॉ.हिमांशु चौरसिया, सतीश पाली, रेखा चौबे उपस्थित रहे। आभार प्रभारी शरद राय ने व्यक्त किया। अतिथियों ने कालेज में पेयजल व्यवस्था के लिए वाटर कूलर (Water Cooler) का शुभारंभ किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!