मध्यप्रदेश वॉटर स्पोर्ट्स सेलिंग अकादमी के आठ खिलाड़ी मुंबई हुए रवाना

मध्यप्रदेश वॉटर स्पोर्ट्स सेलिंग अकादमी के आठ खिलाड़ी मुंबई हुए रवाना

ट्रेनिंग कम कॉम्पटीशन में करेंगे भागीदारी

भोपाल। मध्य प्रदेश राज्य सेलिंग अकादमी (Madhya Pradesh State Sailing Academy) (Water sports) के आठ खिलाड़ी मुंबई में ट्रेनिंग कम कांप्टीशन (Competition) में भाग लेने के लिए आज मुंबई के लिए रवाना हुए। इनमें हर्षिता तोमर, एकता यादव, रितिका दांगी, उमा चौहान, श्रद्धा वर्मा, शीतल वर्मा, वंशिता परिहार और राम मिलन यादव शामिल हैं। यह खिलाड़ी मुंबई में ओलंपिक क्वालीफाइंग (Olympic qualifying) की तैयारी के लिए होने वाले प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे और 21 से 27 नवंबर, 2020 तक सीनियर नेशनल सेलिंग चैंपियनशिप (Senior National Sailing Championship) में भागीदारी कर 30 दिसंबर, 2020 को भोपाल लौटेंगे।

मुंबई रवाना होने से पहले खिलाड़ियों ने प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Youth Welfare Minister Yashodhara Raje Scindia) से भेंट की। खेल मंत्री ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि पूरे आत्मविश्वास और परिश्रम से प्रशिक्षण प्राप्त करें और चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर स्वयं को अच्छा खिलाड़ी साबित करें। इस अवसर पर वॉटर स्पोर्ट्स सेलिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक अर्जुन अवॉर्डी जी.एल. यादव (Arjuna Award GL Yadav) भी उपस्थित थे।

खिलाड़ियों ने टी.टी. नगर स्टेडियम में संचालक खेल और युवा कल्याण पवन कुमार जैन से भी भेंट की। खेल संचालक जैन ने खिलाड़ियों से चर्चा कर उनकी उपलब्धियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कर सफलता हासिल कर मध्य प्रदेश का गौरव बढ़ाएं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के संबंध में केंद्र और राज्य शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन कर एहतियात बरतने की ताकीद करते हुए कहा कि संक्रमण से बचाव का यही उपाय है कि मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और समय समय पर हाथों को सैनिटाइजेशन करते रहें। साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि खेल उपकरणों को सैनिटाइजेशन किया गया है।

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: