BREAK NEWS

प्रथम चरण में इटारसी और सोहागपुर निकाय में निर्वाचन कल

प्रथम चरण में इटारसी और सोहागपुर निकाय में निर्वाचन कल

– कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सामग्री वितरण कार्यवाही का लिया जायजा

– मतदान दल मतदान सामग्री लेकर रवाना 

इटारसी/नर्मदापुरम। नगरीय निकाय निर्वाचन के प्रथम चरण में नगर पालिका परिषद इटारसी (Municipal Council Itarsi) और नगर परिषद सोहागपुर (Municipal Council Sohagpur) का चुनाव 6 जुलाई को होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह (Collector and District Election Officer Neeraj Kumar Singh) के निर्देशानुसार इटारसी में भवानी प्रसाद मिश्र ऑडिटोरियम (Bhavani Prasad Mishra Auditorium, ITARSI) से एवं सोहागपुर में एसजीएल स्कूल से मतदान दलों को सुगमता से मतदान सामग्री वितरित कर मतदान केन्द्रों की ओर रवाना किया।

कलेक्टर श्री सिंह ने मतदान सामग्री वितरण कार्य का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान दलों को सुव्यवस्थित ढंग से सभी आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही उन्होंने मतदान दलों को लाने ले-जाने वाले वाहनों की मॉनिटरिंग करने के लिए भी कहा।
उल्लेखनीय है कि नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 के तहत जिले में चुनाव दो चरणो में सम्पन्न किए जाएंगे। प्रथम चरण में नगर पालिका परिषद इटारसी और नगर परिषद सोहागपुर में चुनाव कल प्रात: 7 से शाम 5 बजे तक होगा। शेष निकायों के चुनाव 13 जुलाई को होंगे। निकायों के चुनाव ईवीएम से होंगे। नगर पालिका परिषद इटारसी में 34 वार्डो के लिए कुल 97 मतदान केन्द्र बनाए गये हैं, यहां कुल 78 हजार 131 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे जिनमें 39 हजार 289 पुरुष, 38 हजार 823 महिला व 19 अन्य मतदाता शामिल हैं।
नगर परिषद सोहागपुर में 15 वार्डों के लिए 29 मतदान केन्द्र बनाए गये हैं, यहां कुल 18 हजार 510 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे जिनमें 9 हजार 385 पुरुष, 9 हजार 123 महिला व 2 अन्य मतदाता शामिल हैं। इटारसी में 442 एवं सोहागपुर 128 इस प्रकार दोनों निकायों में कुल 570 मतदान कर्मी निर्वाचन संपन्न कराएंगे। साथ ही चुनावी प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए इटारसी 7 और सोहागपुर में 6 सेक्टर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। इसके अलावा मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जिसके लिए पर्याप्त पुलिस कर्मियों का बल तैनात किया गया हैं। सभी मतदान केन्द्रों पर पानी से बचाव के लिए वाटरप्रूफ टेंट, तिरपाल की व्यवस्था की गई है।

वितरण स्थल पर रही बेहतर व्यवस्था

बारिश को ध्यान में रखते हुए सामग्री वितरण स्थल पर बेहतर व्यवस्था की गई। मतदान दलों को लाने ले-जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की गई है। साथ ही मतदान दलों को सामग्री वितरण केन्द्र पर भोजन के पैकेट भी प्रदान किए गए। मतदान दलों के कर्मचारियों ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा मतदान दलों को सुविधाजनक ढंग से सामग्री वितरण की व्यवस्था की गई है।

मतदान करने की अपील की

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह (Collector and District Election Officer Neeraj Kumar Singh) तथा पुलिस अधिक्षक डॉ गुरकरण सिंह (Superintendent of Police Dr Gurkaran Singh) ने संबंधित निकायों के सभी मतदाताओं से बिना किसी लालच के भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की है। उन्होंने सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक व्यक्ति के वोट का महत्व है। लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने के लिए सभी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम एवं एसडीएम इटारसी मदन रघुवंशी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!