चुनाव संदर्भ : दोनों भाभी अनुभवी, मुकाबला होगा शानदार…

चुनाव संदर्भ : दोनों भाभी अनुभवी, मुकाबला होगा शानदार…

राजधानी से : पंकज पटेरिया –
भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी श्रीमती मालती राय और उधर कांग्रेस की प्रत्याशी श्रीमती विभा पटेल ने कर्फ्यू वाली माता की कैची छोला वाले हनुमान जी में मत्था टेक जोरशोर और तामझाम के साथ वरिष्ठ नेताओं की अगवाई में अपने नामांकन पत्र निर्वाचन कार्यालय में जमा कर दिए। भाजपा प्रत्याशी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा एवं विश्वास सारंग, कृष्णा गौर उमाशंकर गुप्ता, रामेश्वर शर्मा, सुरेंद्र नाथ सिंह व अन्य नेतागण उपस्थित थे। उधर कांग्रेस के प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, विधायक पीसी शर्मा विधायक, आरिफ मसूद की मौजूदगी में कांग्रेसी एकजुटता का परचम लहराते हुए नामांकन पत्र दाखिल किया।
भाजापा महापौर प्रत्याशी मालती राय और उधर कांग्रेस प्रत्याशी विभा पटेल दोनों को अपने सर्कल में आत्मीय जन भाभी पुकारते हैं। इधर काबिले तारीफ जिक्र यह है कि दोनों प्रत्याशी करोड़पति हैं जाहिर है मुकाबला भी दमदार और दिलचस्प होने जा रहा है दोनों खासी शिक्षित हैं और राजनीति में मैं भी दीर्घकालीन अनुभव से समृद्ध है। सीएम ने मालती जी के पक्ष में सैकड़ों पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में शक्ति प्रदर्शन कर पहली आमसभा का आगाज कर असरकारी माहौल बना दिया। यहां कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के आवास पर एकत्र हुए कांग्रेस की एकता का संदेश हाथ उठा कर देख कर हम भी तैयार हैं का आव्हान किया। पचौरी जी ने कहां चुनाव में पूरी पार्टी एकजुट है कमलनाथ ने भी संबोधित किया और एकजुट होकर काम करने के लिए कमर कसने का आह्वान किया
मालती जी ने कहा भोपाल में हमारा हर कार्यकर्ता महापोर होगा हमारा पहला कदम ग्रीन सिटी क्लीन सिटी का होगा। राजधानी को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का संकल्प लिया गया। विभा जी का कहना है यह चुनाव मेरा नहीं आप सब का है, आप को जीतना है और विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ना है।
आरोप प्रत्यारोप की गोटमारी चुनावी सरगर्मियां परवान चल रही है। सीएम शिवराज जी कहना है भाजपा और विकास एक दूसरे के पर्याय हैं। हम भोपाल को अद्भुत शहर बनाएंगे। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कांग्रेस में कभी भोपाल को आगे बढ़ाने में दिलचस्पी नहीं ली। कांग्रेस तो सिर्फ बंटाधार कर सकती है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने भोपाल को ग्रीन क्लीन सिटी बनाने की बात कहते हुए भाजपा पार्टी पर कलाकारी के आरोप लगाए।

पंकज पटेरिया
वरिष्ठ पत्रकार साहित्यकार
ज्योतिष सलाहकार
9340244352 ,9407505651

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!