एक-एक वोट होती जीत-हार, चलो रे वोट देने भैया

एक-एक वोट होती जीत-हार, चलो रे वोट देने भैया

  • – पंचायत प्रथम चरण मतदान 25 जून पर विशेष
    – सोच-समझ कर वोट देने की घड़ी आई
    – मतदान होगा 3 बजे खत्म, समय का रखें ध्यान
    – कलेक्टर एवं सीईओ के मार्गदर्शन में जागरूकता कार्यक्रम

इटारसी। कल 25 जून को ग्राम सरकार बनाने के लिये आपके कीमती वोट देने की घड़ी आ गई है। इन चुनावों में किसी पद के लिये मतदाताओं की संख्या कम होने से जीत-हार में एक-एक सही वोट का महत्व होता है। इसलिये हम चलो रे चलो वोट देने भैया का आव्हान आज राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) की ब्रांड एम्बेसडर (Brand Ambassador) सारिका घारू ने ग्रामीण क्षेत्रों में किया।
सारिका ने बताया कि नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Narmadapuram Collector Neeraj Kumar Singh) एवं सेंस गतिविधियों के प्रमुख मनोज सरियाम के निर्देशन में वे जिले में जागरूकता कार्यक्रम कर रही हैं। सारिका ने ग्राम के मोहल्ले में रैली के रूप में चलते हुये गीत के माध्यम से बापू, अम्मा, भौजाई से कहा कि अब सोच समझ कर वोट देने की बारी आई है। सभी को अपना अधिकार जानकर बिना किसी दबाव के सही प्रत्याशी को चुनना चाहिये।
सारिका ने डमी मतपत्र ( Dummy ballot paper) की मदद से ठप्पा लगाने का सही तरीका बताया। इसमें मतपत्र को सही तरीके से मोडऩे का महत्व बताया। इसके साथ ही नोटा की जानकारी भी दी। कार्यक्रम में बताया कि चार रंग के मतपत्र से मतदान सुबह 7 बजे आरंभ होकर दोपहर 3 बजे समाप्त हो जायेगा। इसलिये घर के काम बाद में करने और मतदान पहले करने की सलाह दी। इस नवाचारी जागरूकता कार्यक्रम में ग्राम के हर आयुवर्ग के लोगों ने उत्साह से भाग लिया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!