भाजपा का बहुमत, जिला पंचायत अध्यक्ष कांग्रेस की चुनी गई, जानिये कौन हैं राधाबाई पटेल

भाजपा का बहुमत, जिला पंचायत अध्यक्ष कांग्रेस की चुनी गई, जानिये कौन हैं राधाबाई पटेल

इटारसी। जिला पंचायत (District Panchayat) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) का बहुमत होने के बावजूद अध्यक्ष पद कांग्रेस के खाते में गया। नर्मदापुरम ( Narmadapuram) जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों में कांग्रेस (Congress) की राधाबाई सुधीर पटेल ने भारतीय जनता पार्टी की योजनगंधा सिंह जूदेव को एक वोट से हराकर अध्यक्ष की कुर्सी हासिल कर ली।
आज जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में वार्ड 3 से जिला पंचायत सदस्य श्रीमती राधाबाई सुधीर पटेल ने तथा श्रीमती योजनगंधा सिंह जूदेव ने नामांकन भरा था। जिला पंचायत के 15 में से राधाबाई पटेल को 8 और योजनागंधा सिंह को 7 मत प्राप्त हुए, जबकि जिला पंचायत में भाजपा के दस सदस्य जीतकर आये हैं।

कौन हैं राधाबाई पटेल

श्रीमती राधाबाई पटेल इससे पूर्व सिवनी मालवा (Seoni Malwa) जनपद पंचायत की अध्यक्ष रही हैं। हाल ही में उनका कार्यकाल समाप्त हुआ है। उनके पति सुधीर पटेल भी 2004 में जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं। उनके बाद उनके छोटे भाई की पत्नी भी सदस्य रह चुकी हैं। उनकी गिनती कांग्रेस के अग्रणी नेताओं में होती है। पंचायत चुनाव में उनको महारत हासिल है और इसकी बानगी इस जिला पंचायत चुनाव में भी देखने को मिल चुकी है। माना जाता है कि उनके कांग्रेस के अलावा भाजपा के नेताओं से भी अच्छे संबंध हैं और यही कारण है कि वे भाजपा में सेंध लगा सके हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!