रायशुमारी पूर्ण, बहुमत से दोनों पद जीतने का दावा

रायशुमारी पूर्ण, बहुमत से दोनों पद जीतने का दावा

– साईंकृष्णा रिजॉर्ट में दिनभर रही नेताओं की मौजूदगी
– दिनभर रही गहमा-गहमी, आला नेताओं ने रखा मत
इटारसी। नगर पालिका परिषद इटारसी (Municipal Council Itarsi) के अध्यक्ष पद के निर्वाचन के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की ओर से भेजे गये पर्यवेक्षक (Observer) राजगढ़ (Rajgarh) के पूर्व विधायक एवं खादी ग्रामोद्योग (Khadi Village Industries) के पूर्व अध्यक्ष रघुनंदन शर्मा साईं कृष्णा रिसोर्ट इटारसी (Sai Krishna Resort Itarsi) पहुंचे और पार्टी के आला नेताओं के साथ ही पार्षदों से रायशुमारी की।
आज साईंकृष्णा रिजॉर्ट में रघुनंदन शर्मा ने रायुशमारी की और अब अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का नाम चुनाव से ठीक पहले सार्वजनिक किया जाएगा। पिछले कुछ दिनों से शहर से बाहर गये पार्षद आज दोपहर करीब सवा 2 बजे चार वाहनों से एक साथ इटारसी पहुंचे। उनके साथ विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) भी थे।

दिनभर चली रायशुमारी

नगरीय निकाय चुनाव के बाद बहुप्रतीक्षित नगर सरकार का चुनाव आज होने जा रहा है। 34 पार्षदों के मतदान के बाद साफ हो जाएगा कि शहर सरकार का मुखिया कौन होगा। निर्वाचन से ठीक एक दिन पहले बहुमत हासिल करने वाली भाजपा के अधिकृत प्रत्याशियों का फैसला करने के लिए पूर्व विधायक एवं पर्यवेक्षक रघुनंदन शर्मा ने खेड़ा के एक रिसोर्ट में रायशुमारी की। पिछले पांच दिनों से लापता भाजपा के करीब 16 पार्षद अचानक रायशुमारी स्थल पर पहुंचे। पर्यवेक्षक शर्मा के समक्ष मीसाबंदी के तौर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री सरताज सिंह, दुष्यंत गौर के प्रतिनिधि यज्ञदत्त गौर समेत अन्य पदाधिकारियों ने अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के नाम पर चर्चा की। विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा, भाजपा नेता पीयूष शर्मा, जगदीश मालवीय, नगर मंडल अध्यक्ष जोगिंदर सिंह, भाजपा नेता संदेश पुरोहित, दीपक हरिनारायण अग्रवाल, जनपद अध्यक्ष भूपेन्द्र चौकसे, डॉ. नीरज जैन समेत सारे बड़े नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस की भी है तैयारी

कांग्रेस (Congress) ने भी अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी की है, कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा भी कल मतदान से पूर्व होगी। सिंधी धर्मशाला में सारे पार्षद एकत्र होकर नगर पालिका सभागार पहुंचेंगे। कांग्रेस को जिला पंचायत की तरह भाजपा में भितरघात का लाभ मिलने की आस है, हालांकि यह बेहद मुश्किल हो सकता है, उपाध्यक्ष पद हथियाने के लिए भी कांग्रेस ने कमर कसी है।

पर्यवेक्षक बोले दोनों पद बहुमत से जीतेंगे

जिला पंचायत में भितरघात से हुए नुकसान पर शर्मा ने कहा हम दूध के जले हुए हैं, इसलिए छांछ को भी फूूंक-फूंककर पी रहे हैं, हालांकि नपा में बहुमत से जीत का मजबूती से दावा किया। सुबह यहां पहुंचे शर्मा ने बंद कमरे में पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से वन टू वन (One to One) रायशुमारी की, दोपहर बाद पहुंचे पार्षदों से भी शर्मा ने बंद कमरे में रायशुमारी की।

प्रशासन की तैयारी पूरी

रिटर्निंग आफिसर एवं एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (Returning Officer and SDM Madan Singh Raghuvanshi) ने कहा कि सुबह 10:30 बजे से चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी। चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए मतदान स्थल पर भारी सुरक्षा बल एवं पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे। नगर पालिका परिसर में पार्षदों के अलावा किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा, पार्षदों को अपना निर्वाचन प्रमाण पत्र दिखाकर अंदर जाने की छूट रहेगी। पार्षदों के रिश्तेदार-पति या कोई भी प्रतिनिधि इस प्रक्रिया के दौरान नगर पालिका परिसर में नहीं जाएंगे। अन्य आगंतुकों के लिए नीचे बैठने का प्रबंध किया गया है। एसडीएम (SDM) ने बताया कि चुनाव के दौरान किसी भी अप्रिय स्थिति या विवाद होने पर पुलिस बल का प्रयोग किया जा सकता है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!