आधा दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में सरपंच निर्विरोध निर्वाचित

आधा दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में सरपंच निर्विरोध निर्वाचित

इटारसी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 के तहत नाम निर्देशन पत्रों के वापस लेने का 10 जून को आखिरी दिन था। इस दौरान पंचायत चुनावों को लेकर बने केंद्रों पर विभिन्न पंचायतों के सरपंच एवं पंच पदों के उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र वापस लिए। वहीं कुछ ग्राम पंचायतों के सरपंच के साथ ही पंच पदों के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए।
नाम निर्देशन पत्रों के वापस लेने के लिए शुक्रवार को सुबह दस बजे से मेहरागांव स्थित केंद्र पर बड़ी संख्या में पंचायत के जनप्रतिनिधि अपनी उम्मीदवारी को लेकर पहुंचे। इस दौरान निर्धारित समय दोपहर तीन बजे तक होशंगाबाद जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत सोनासांवरी, साकेत एवं बोरतलाई में सरपंच पद के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इनमें खास बात ग्राम पंचायत सोनासांवरी की रही, जिसमें बीस वार्डों के सभी पंच प्रत्याशी के साथ ही सरपंच भी निर्विरोध निर्वाचित हुए। इनमें सरपंच पद पर सुषमा पति मनीष मलैया निर्विरोध निर्वाचित हुई। वहीं साकेत ग्राम पंचायत में मृदुलता घनश्याम पटेल और ग्राम पंचायत बोरतलाई में लाली पटेल निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं।
केसला ब्लाक की 49 पंचायतों में से 6 पंचायत सरपंच निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। जिनमें ग्राम पंचायत जुझारपुर से सरपंच पद के लिए सरोज परते, ग्राम पंचायत सोनतलाई से सावित्री पति हेमराज, नयागांव पंचायत से ऊषा धुर्वे, ताकू से रजनी काजले, ग्राम पंचायत मलोथर से संगीता धुर्वे एवं ग्राम पंचायत पिपरिया खुर्द से मोहन सिंह भुसारे निर्विरोध निर्वाचि हुए हैं। इसके साथ ही शुक्रवार को नाम निर्देशन पत्र वापस होने के साथ ही अब जो भी सरपंच एवं पंच पदों के जो भी उम्मीदवार चुनाव मैदान में बचे हैं उन्हें चुनाव लडऩा होगा।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!