कल तीनों पंचायत स्तर के लिए होगी वोटिंग, मतगणना भी होगी

कल तीनों पंचायत स्तर के लिए होगी वोटिंग, मतगणना भी होगी

इटारसी। शनिवार को ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत और जिला पंचायत के लिए मतदान होगा। ग्रामीण मतदाता अपने जनप्रतिनिधि ग्राम सरकारों में भेजेंगे ताकि वे विकास की तस्वीर खींच सकें। जिले में बड़ी संख्या में ग्राम पंचायतें निर्विरोध भी निर्वाचित हो गयी हैं। कल सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा और फिर मतदान स्थल पर ही मतगणना भी होगी।
केसला ब्लाक (Kesla Block) के 189 मतदान केंद्रों पर ग्रामीण मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे। चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग (Election Commission) के निर्देश पर जिला प्रशासन ने व्यापक तैयारियां की हैं। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Three Tier Panchayat Election) में पहले चरण में यह मतदान केसला (Kesla) और सोहागपुर (Sohagpur) में होगा। ग्रामीण मतदाता पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिए 4 रंगों के मतपत्रों पर मतदाता ठप्पा लगाकर वोट देंगे। कल शनिवार 189 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से 3 बजे तक मतदान होगा। सरपंच और पंच प्रत्याशियों के कल ही परिणाम घोषित किए जाएंगे।
तहसीलदार राजीव कुमार कहार (Tehsildar Rajeev Kumar Kahar) ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए बड़ी संख्या में मतदान कर्मी इसमें हिस्सा ले रहे हैं। चुनाव में 85 हजार 835 ग्रामीण मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे। चुनाव को लेकर प्रशासन और पुलिस ने व्यापक इंतजाम कर रखे हैं। उन्होंने बताया कि जनपद सदस्यों के लिए 20 वार्डों में 72 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं सरपंच पद के लिए 46 वार्डों में 143 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इसके अलावा पंचों में 96 वार्डों से 198 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। पंचायत चुनाव में करीब 51 संवेदनशील मतदान केंद्र भी बताए जा रहे हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!