इडीबी के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण 29 एवं 30 को

इडीबी के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण 29 एवं 30 को

इटारसी। निर्वाचन ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों के द्वारा निर्वाचन कर्तव्य मतदान का उपयोग के लिए प्रशिक्षण 29 एवं 30 जून को सरकारी आईटीआई पथरोटा में दिया जाएगा।
कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी एवं रिटर्निंग ऑफिसर इटारसी की ओर से बताया गया है। निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र के उपयोग का प्रशिक्षण उन कर्मचारियों को दिया जाएगा जो इटारसी नगर पालिका क्षेत्र में निवासरत हैं और उनकी ड्यूटी अन्यत्र लगी हुई है। इटारसी नगर पालिका के लिए मतदान 6 जुलाई को होगा। निर्वाचन ड्यूटी में अधिकारी/कर्मचारियों को मतदान दल एवं अन्य व्यवस्थाओं में नियुक्त किया है। ऐसे कर्मचारी जो उस मतदान केन्द्र पर जहां वे मतदाता के तौर पर पंजीकृत हैं, अपना वोट डालने में असमर्थ हैं, उन्हें डाक मतपत्र की सुविधा की पात्रता आयोग ने प्रदान की है। इटारसी में पंजीकृत अन्य निर्वाचन क्षेत्र में ड्यूटी पर हैं तो वे निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र (इडीबी) के पात्र हैं।
इन सभी के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण सत्र आईटीआई पथरोटा में होंगे। यहां फैसिलिटेशन केन्द्र की स्थापना की गई है, जहां वे अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। ऐसे सभी कर्मचारियों को उक्त फैसिलिटेशन केन्द्र पर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक सभी राजनैतिक दल एवं अभ्यर्थी अथवा उनके द्वारा नियुक्त प्रतिनिधि भी अनिवार्यत: उपस्थित रहकर मतदान प्रक्रिया का अवलोकन एवं पारदर्शिता के लिए उपस्थित रहें।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!