ग्राम ताकू में सर्वसम्मति से सरपंच और सोलह पंच निर्वाचित

ग्राम ताकू में सर्वसम्मति से सरपंच और सोलह पंच निर्वाचित

– गांव के बुद्धिजीवियों ने एकमत से उठाया विकास को गति देने कदम
इटारसी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों (three tier panchayat elections) में इस बार ग्रामीणजन सबसे अधिक बुद्धिमता का परिचय दे रहे हैं। जिले की अनेक ग्राम पंचायतों ने अपने जन प्रतिनिधि चुनने के लिए चुनावों की नौबत ही नहीं आने दी। आपस में लडऩा नहीं, सबकी सहमति से विकास को गति देने की पहल करके सर्वसम्मति से अपने जनप्रतिनिधि का चयन कर लिया।
केसला ब्लॉक (Kesla Block) की ग्राम पंचायत ताकू (Gram Panchayat Taku) ने भी एकराय होकर पंचायत में सरपंच के साथ ही 16 पंचों को भी निर्विरोध निर्वाचित कर दिया। इसके लिए ग्राम के बुद्धिजीवियों ने सबको पहले सहमत किया और सबने सहमति देकर अपने जनप्रतिनिधि चुन लिए। इस तरह से ग्रामीणों ने यहां चुनाव की नौबत ही नहीं आने दी।
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Chief Minister Shivraj Singh) की मंशानुसार केसला ब्लाक के आदिवासी ग्राम पंचायत ताकू के बुद्घिजीवियों ने एकमत होकर सर्वसम्मति से ग्राम के विकास को गति देने के लिए आदिवासी महिला सरपंच के रूप में श्रीमती रजनी काजले एवं 16 वार्डों में निर्विरोध पंच डोरीलाल काजले, नंदकिशोर कासदे, संतोष यादव, विजय कलमे, संतोष बट्टी जयप्रकाश बारसे, राजकुमार मेहतो, श्रीमती रेखा कासदे, जगंती कासदे, कविता सीलूकर, सुमन्त्रा मवासे, कविता कासदे, सीमा ठाकरे, रश्मि बारसे, बिन्द्रा तिवारी, रेखा यादव सर्वसम्मति से चुन लिए गए।
जनप्रतिनिधियों को सर्वसम्मति से चुनने में ग्राम के बनवारीलाल यादव, पूर्व सरपंच मुन्नीलाल भुसारे, ब्रजेश श्रीवास्तव, सुधीर तिवारी, संजेश बरेवा, रामनारायण यादव, राजकुमार मेहतो, हंसराज, मनोहर धुर्वे, नानूराम काजले, राजेन्द्र मेहतो, शिवराम यादव, रामशंकर मवासे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और ग्रामीणों को इन नामों पर सर्वसम्मति बनाने के लिए राजी किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!