ऐसी रहेगी व्यवस्था, ताकि न हो त्योहार पर अंधेरा
ऐसी रहेगी व्यवस्था, ताकि न हो त्योहार पर अंधेरा

ऐसी रहेगी व्यवस्था, ताकि न हो त्योहार पर अंधेरा

इटारसी। रोशनी का पर्व रोशन रहे और अंधेरा न हो, इसके लिए इस वर्ष विद्युत वितरण कंपनी (power distribution company) ने बेहतर व्यवस्था की है। लोड बढऩे और अन्य कारणों से होने वाले फाल्ट को जानकारी मिलने पर तत्काल दुरुस्त करने के लिए फीडर क्षेत्र में कर्मचारी तैनात रहेंगे। आप अपनी समस्या इनको बताकर उसका निराकरण करा सकते हैं।
मप्र विद्युत वितरण कंपनी के शहर प्रबंधक डेलन पटेल (City Manager Delan Patel) ने बताया कि दीपावली के अवसर पर किसी प्रकार का फाल्ट होने पर ज्यादा देर शहर में अंधेरा न रहे, दीपों के पर्व के उत्साह में खलल न पड़े इसके लिए शहर में तीस से अधिक लाइनमैनों की टीम काम करेगी।

इस तरह से होगी व्यवस्था
शहर में ट्रांसफार्मर (Transformer) के पास फीडर आधारित ड्यूटी लगेगी। इसके अनुसार डीपी के पास कर्मचारी तैनात रहेंगे। एक कर्मचारी एक से अधिक डीपी का काम देखेगा। क्षेत्र में कहीं कोई समस्या आती है तो वह तुरंत कंट्रोल रूम या लाइनमैन को इसकी जानकारी देगा और लाइनमैन पहुंचकर उस समस्या का समाधान करेंगे।

फैक्ट फाइल
– शहर में डीपी संख्या – 370
– सब स्टेशन की संख्या – पांच (बूढ़ी माता, ट्रैक्टर स्कीम, पीपल मोहल्ला, न्यास कालोनी और एलकेजी)
– फीडर संख्या – 13
– कर्मचारियों की संख्या – आउटसोर्सिंग, संविदा आदि मिलाकर कुल 32 लाइनमैन

इनका कहना है…
दीपावली के लिए हर वर्ष की तरह ही व्यवस्था की गई हैं। हमारे 32 लाइनमैन तैनात रहेंगे, डीपी (DP)में या किसी क्षेत्र में कोई फाल्ट होगा तो ये तत्काल उसमें सुधार करेंगे। आमजन को भी यदि कहीं फाल्ट दिखे तो तत्काल खबर करके सहयोग करें ताकि दीपावली पर्व पर परेशानी न हो।
डेलन पटेल, (Delan Patel, City Manager)

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!