BREAK NEWS

कर्मचारी हड़ताल पर, तवानगर में पेयजल की सप्लाई फिर बंद

कर्मचारी हड़ताल पर, तवानगर में पेयजल की सप्लाई फिर बंद

इटारसी। मानसून के सीजन में जहां हर तरफ पानी ही पानी है, इतना पानी कि तवा बांध से इतना पानी नदी में छोड़ दिया गया जितना इसके किनारे रहने वाले एक साल तक पी सकें। लेकिन, यह पानी तवा नगर के लोगों के पीने के लिए कतई नहीं है। पानी के मामले में समृद्ध तवानगर में रहने वालों को पीने के पानी के लिए हमेशा संघर्ष करना पड़ा है। अब फिर पानी यहां के निवासियों से दूर हो गया है। कारण है, नल-जल योजना के कर्मचारियों का वेतन नहीं होने से उनका हड़ताल पर चला जाना।
तवानगर में पानी की सप्लाई फिर बंद हो गयी है। वेतन की मांग को लेकर नलजल के कर्मचारी हड़ताल पर चले गये हैं। बताया जाता है कि ग्राम पंचायत रानीपुर तवानगर के नल जल योजना के कर्मचारियों का वेतन विगत चार महीनों से नहीं हुआ है, जबकि नगरवासी पानी का शुल्क 100 प्रतिमाह जमा कर रहे हैं। इस हिसाब से करीब 50 से 60 हजार रुपए प्रति माह पंचायत में पानी का शुल्क आता है। बावजूद इसके कर्मचारियों को वेतन के लिए मोहताज क्यों होना पड़ रहा है, समझ से परे है। कर्मचारियों का कहना है कि अब जब तक वेतन का भुगतान नहीं होगा, कर्मचारियों की हड़ताल जारी रहेगी। वही कुछ मरम्मत कार्य भी ग्राम पंचायत सचिव द्वारा नहीं कराए गए जिससे कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

  • इनका कहना है…
    मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं है, सचिव से पता करते हैं, इसके बाद इसका हल निकाला जाएगा।
    वंदना कैथल, सीईओ जनपद केसला
  • आचार संहिता लगने के कारण राशि आहरण में दिक्कतें हुई हैं, हमें बिजली का पैसा भी जमा करना पड़ता है और वेतन भी देना है। ऐसे में दोनों चीजों में समन्वय बिठाना पड़ता है। एक या दो दिन में वेतन करने की स्थिति बन जाएगी तो वेतन कर दिया जाएगा।
    हेरीकेश मरकाम, सचिव तवानगर
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!