पर्यावरण जागरूकता अभियान : साइकिल रैली और नुक्कड़ नाटकों का आयोजन

पर्यावरण जागरूकता अभियान : साइकिल रैली और नुक्कड़ नाटकों का आयोजन

  • – इटारसी रेलवे अस्पताल और इलेक्ट्रिक लोको शेड में प्लास्टिक मुक्त और ऊर्जा बचत सेमिनार

भोपाल/इटारसी। मंडल कार्यालय भोपाल (Divisional Office Bhopal) में महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय (General Manager Mrs. Shobhana Bandopadhyay) के मार्गदर्शन में, आज पर्यावरण जागरूकता और मिशन लाइफ (Mission Life) के तहत विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया। इस अवसर पर सुबह 7.30 मंडल कार्यालय से बाबूलाल गौर महाविद्यालय (Babulal Gaur College) तक साइकिल रैली (Cycle Rally) आयोजित की गई, जिसका शुभारंभ मंडल रेल प्रबंधक देवाशीष त्रिपाठी (Divisional Railway Manager Devashish Tripathi) ने हरी झंडी दिखाकर किया।

साइकिल रैली के अलावा, मंडल कार्यालय भोपाल में बच्चों के बीच पर्यावरण जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से कार्मिक शाखा भोपाल में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया, जिसमें पर्यावरण संरक्षण के महत्व को दर्शाया गया। भोपाल स्टेशन (Bhopal Station) पर भी नुक्कड़ नाटक का आयोजन हुआ, जिसमें यात्रियों और आमजन को पर्यावरण की रक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

इटारसी (Itarsi) के उप मंडलीय रेलवे अस्पताल (Railway Hospital) में मरीजों को कपास के थैले वितरित किए गए। यह वितरण मिशन लाइफ अभियान के अंतर्गत किया गया, जिसका उद्देश्य प्लास्टिक के उपयोग को कम करना और पर्यावरण को सुरक्षित रखना है। इसी कड़ी में, इटारसी स्थित इलेक्ट्रिक लोको शेड (Electric Loco Shed) में मिशन लाइफ और ऊर्जा बचत पर एक सेमिनार आयोजित किया गया।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!