विजन सेंटर की स्थापना, दृष्टि जांच और सुरक्षा सुलभ होंगी

विजन सेंटर की स्थापना, दृष्टि जांच और सुरक्षा सुलभ होंगी

इटारसी। सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय(Seva Sadan Eye Hospital) भोपाल, मिशन फॉर विजन एनजीओ(Mission for Vision NGO) और वेन गिविंग फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में यहां सिंधी कालोनी गली नंबर एक, से सटे देशबंधुपुरा क्षेत्र में विजन सेंटर का शुभारंभ सेवा सदन के ट्रस्टी सुरेश आवतरामानी ने किया। इस अवसर पर संस्था के सदस्य जून कॉन्फे्रंस काल पर उपस्थित थे। दृष्टि केन्द्र पर तैनात कर्मचारी कोविड-19 के सुरक्षा उपायों और प्रोटोकाल का पालन करते हुए उपस्थित थे। कोविड-19 की स्थितियों के कारण उद्घाटन अवसर पर सिर्फ ट्रस्टी आवतरामानी, कार्यक्रम प्रबंधक मनोज धावडिय़ा, अस्पताल प्रशासक भारती जनियानी, एनजीओ मिशन फार विजन और वेन गिविंग फाउंडेशन के पदाधिकारी ही मौजूद थे।

एक नजर दृष्टिकेन्द्र पर
प्राथमिक दृष्टिदोष और नेत्र सुरक्षा जांच केन्द्र में सभी प्रकार के अत्याधुनिक उपकरण लगाये गये हैं। सेवा सदन के ट्रस्टी आवतरामानी ने कहा कि इस केन्द्र से क्षेत्र के लोगों को प्राथमिक तौर पर नेत्र सुरक्षा सेवाएं सुलभ होंगी। यह नियंत्रण योग अंधत्व की रोकथाम की दिशा में उठाया गया कदम है। एमएफवी की सीईओ एलिजाबेथ कुरियन ने कहा कि इस केन्द्र की स्थापना सेवा सदन के साथ हमारी साझेदारी की शुरुआत है। हमारा उद्देश्य समाज में पीडि़तों की नेत्र सुरक्षा की सभी आवश्यकताओं को पूरा करना है।

यह विशेषता बतायी
यहां रोगी इलाज के लिए नियमित पहुंच सकते हैं और उनको रियायती दरों पर अनुभवी ऑप्टोमेट्रिस्ट और विजन टेक्नीशियंस की दक्षतापूर्ण सेवाएं मिल सकेंगी। यहां न केवल दृष्टि जांच बल्कि विभिन्न प्रकार के नेत्र रोगों की जांच, रेफरल सेवाओं, उपचार फालोअप और पर्याप्त नेत्र स्वास्थ्य सुरक्षा की जानकारी प्राप्त करना संभव होगा। एनजीओ के वैश्विक नेत्र सुरक्षा मॉडल का लाभ गांवों और गरीब आबादी तक पहुंच सकेगा। यहां रोगियों को नेत्र व्याधियों की त्वरित जांच और उपचार की सुविधा प्राप्त हो सकेगी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: