आज भी 44 मरीज नेत्र आपरेशन के लिए भोपाल भेजे

आज भी 44 मरीज नेत्र आपरेशन के लिए भोपाल भेजे

इटारसी। कमजोर नेत्र ज्योति वालों की आंखों में ज्योति बढ़ाने के कार्य के अंतर्गत बाबा गोदड़ी वाला धाम इटारसी (Baba Goddi Wala Dham Itarsi) के सहयोग से सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय बैरागढ़ (Sewa Sadan Eye Hospital Bairagarh,) द्वारा लगाये शिविर में चयनित मरीजों को मोतियाबिन्द आपरेशन (Cataract Operation) के लिए भोपाल भेजा जा रहा है।
सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय बैरागढ़ भोपाल (Bhopal) में इन मरीजों की आंखों का आपरेशन कर नेत्र ज्योति बढ़ाई जाएगी। शिविर में चयनिन 44 मरीजों को आज विशेष बस के माध्यम से मोतियाबिंद के ऑपरेशन हेतु बैरागढ़ भेजा गया है।
शिविर समिति के सचिव सन्मुख दास सन्नी चेलानी ने जानकारी देते हुए बताया रात्रि में हुई अति बारिश के कारण सभी जगह के नदी-नाले उफान पर होने से काफी मरीजों की संख्या में कमी आई। विशेष बस (Bus) से भेजे गये मरीजों के लिए आयी बस भी सांकरिया पुल (Sankaria Bridge) पर आकर रुक गई थी। करीब 12 बजे बस आई जिसमें 22 महिला एवं 22 पुरुष ऑपरेशन हेतु भेजे गए हैं। श्री चेलानी ने बताया आज के शिविर में शिवम सिंह, पूजा मालवीय, हरनाम आहूजा का विशेष सहयोग रहा। उन्होंने बताया कि अब अगली बस 26 जुलाई, दिन मंगलवार को सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय भेजी जाएगी, जिसमें मरीजों को आपरेशन (Operation) के लिए भेजा जाएगा।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!