हर व्यक्ति को उसकी योग्यता के अनुरूप मिलेगा रोजगार

हर व्यक्ति को उसकी योग्यता के अनुरूप मिलेगा रोजगार

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने कहा है कि राज्य सरकार हर व्यक्ति को उसकी योग्यता के अनुरूप रोजगार दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए प्रतिमाह हर जिले में रोजगार मेलों (Rojgar Mela) का आयोजन किया जा रहा है। इनके माध्यम से बड़ी संख्या में युवक-युवतियों को रोजगार दिलाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री चौहान आज सीहोर जिले के नसरूल्लागंज में आयोजित रोजगार मेले में शामिल हुए। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह भी उनके साथ थीं। मुख्यमंत्री चौहान ने मेले में रोजगार देने आईं कम्पनियों के प्रतिनिधियों तथा रोजगार की तलाश में आए युवक-युवतियों से बातचीत की। जिला पुरातत्व पर्यटन एवं सांस्कृतिक परिषद सीहोर के कैलेण्डर एवं बुकलेट का विमोचन भी किया।

लकड़ी के खिलौनों की सराहना, ब्राडिंग के निर्देश
मुख्यमंत्री चौहान ने रोजगार मेले में लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने प्रदर्शित लकड़ी के खिलौनों की सराहना की। एक जिला-एक उत्पाद योजना के अंतर्गत सीहोर जिले का चयन लकड़ी के खिलौनों के लिए किया गया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सीहोर जिले में बन रहे लकड़ी के खिलौने की ब्राडिंग के निर्देश दिए। रोजगार मेले में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रर्दशनियों का अवलोकन भी मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया।

दिव्यांगों को ट्राईसाइकिल व सहायक उपकरण वितरित
रोजगार मेले में दिव्यांगजनों को ट्राईसाइकिल व सहायक उपकरण वितरित किए। दिव्यांग हितग्राही शोभा बाई पति अशोक केवट निवासी रानीपुरा और अशोक पिता रमेश निवासी ग्राम रानीपुरा को ट्राईसाइकिल वितरित की। शिवलाल पिता कुन्जीलाल ग्राम चीच, रानी पति लवेन्द्र ग्राम गोपालपुर, गोराबाई ग्राम झाली, सीताराम ग्राम सीगांव, संगीताबाई पति श्री शिवप्रदसाद नगर परिषद नसरूल्लागंज और कमल सिंह पंवार ग्राम जोगला को श्रवण यंत्र वितरित किए गए।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW