Exercise to prevent accidents

हादसों को रोकने कवायद, अधिकारियों ने ट्रॉलियों के पीछे लगायी रेडियम पट्टी

इटारसी। सड़कों पर हादसों का सबब न बनें, इसके लिए ट्रालियों पर प्रशासन ने रेडियम पट्टियां लगाने का काम प्रारंभ किया है। आज एसडीएम के नेतृत्व में जिला परिवहन अधिकारी और कृषि उपज मंडी की टीम ने ट्रॉलियों पर रेडियम पट्टी लगायीं।
पिछले वर्षों का अनुभव बताता है कि सड़कों पर खड़ी ट्रैक्टर ट्रालियां ज्यादातर हादसे का कारण बनती हैं। रेत परिवहन या अनाज ढुलाई में लगी ट्रालियों के चालक मनमाने ढंग से इन्हें सड़कों पर खड़ा कर देते हैं, लेकिन ट्रालियों के पीछे रेडियम पट्टी या संकेतक न होने से तेज रफ्तार वाहन चालक इनसे टकरा जाते हैं। एक दिन पहले पिपरिया में बुलेट और ट्राली हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई।

सबक लेते हुए जिला परिवहन अधिकारी मनोज तेनगुरिया (District Transport Officer Manoj Tenguria), एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi) एवं मंडी अधिकारियों ने मंडी में आने वाली सारी ट्रालियों के पिछले हिस्से में रेडियम पट्टी लगाई। एसडीएम मदन सिंह ने बताया कि अधिकांश ट्रैक्टर मालिक अपनी ट्रालियों के पीछे रात में चमकने वाले संकेतक नहीं लगाते हैं, इस वजह से हादसे होते हैं। सारे मालिकों को सख्त नसीहत दी गई है कि वे स्वयं रेडियम पट्टी लगवाएं, यदि ऐसा नहीं करते हैं तो यातायात विभाग या आरटीओ विभाग से पट्टी निशुल्क लेकर ट्रालियों के पीछे लगाएं। लापरवाही करने पर ऐसे मामले में ट्राली संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!