मतदान में कुछ ही घंटे शेष, प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च

Must Read

इटारसी। जिले में दो चरणों में होने वाले निकाय चुनाव (civic elections) में पहले चरण के लिए 6 जुलाई को मतदान होगा और इसे लेकर सोमवार की शाम को प्रचार का शोर थम गया है। आज वोटिंग के पूर्व अंतिम दिन प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर दस्तक दी तो सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन की टीम (team) ने पुलिस के साथ नगर के सभी वार्डों में जाकर फ्लैग मार्च (flag march) के जरिए संदेश दिया कि गड़बड़ी करने का प्रयास भी किया तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा।
आज मंगलवार को मतदान केंद्रों की और मतदान दल सामग्री लेकर पहुंच चुके हैं और कल 6 जुलाई को सुबह 7 बजे से मतदान प्रारंभ हो जाएगा। निकाय चुनाव ईवीएम (evm) से होगा, और मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा।
प्रशासन आज अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए दिनभर लगा रहा तो राजनीतिक दलों ने अंतिम दिन प्रचार में शक्ति प्रदर्शन करते हुए पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की। भाजपा (bjp) और कांग्रेस (congress) प्रत्याशियों ने प्रचार थमने के बाद घर-घर दस्तक देकर अपनी जीत पक्की करने मतदाताओं से संपर्क किया। पहले चरण में इटारसी (itarsi) के 34 और सोहागपुर (sohagpur) के 15 वार्डाे के लिए चुनाव होना है।

दोनों ही दलों ने झोंकी ताकत

मतदान से पूर्व आज अंतिम दिन दोनों ही दलों ने प्रचार में ताकत लगाई। शोरगुल थमने के बाद घर-घर जाकर मतदाताओं से निवेदन का काम दिनभर चला तो रात में कल अपने पक्ष में अधिक से अधिक मतदान कराने समीकरण बिठाने रणनीति बनेगी। निकाय फतह कर नगर सरकार अपनी बनाने की कोशिश में कांग्रेस-भाजपा के नेता समीकरण बनाने बैठकें करेंगे। रात में किसी वार्ड में मतदाताओं को रिझाने के प्रयास में प्रलोभन सामग्री न बांटी जाए, इस पर भी प्रत्याशी नजरें रखेंगे। यानी आज की रात बड़ी कठिन गुजरने वाली है।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!