फिट इटारसी वीक : अटल पार्क में योगाभ्‍यास, नपाध्‍यक्ष ने दिया मंत्र

इटारसी। योग हमारी संस्‍कृति का आधार है, विश्‍व के कई विकसित देश अपने स्‍वास्‍थ्‍य को बेहतर करने के लिए योग को अपना रहे हैं। योग के महत्‍व को आम नागरिकों तक पहुंचाकर शहर तथा देश को स्‍वस्‍थ बनाने के लिए नगरपालिका अध्‍यक्ष इटारसी पंकज चौरे के नेतृत्‍व में आज सुबह सात बजे योगाभ्‍यास किया गया। फिट इटारसी वीक 2022 के तहत अटल पार्क में योग किया।
इस अवसर पर योग गुरु योगेंद्र डंढारे ने योग का कराया। इस दौरान शहर के गणमान्‍य नागरिकों के साथ पार्षद जिमी कैथवास, भाजपा नगर महामंत्री राहुल चौरे, अधिवक्‍ता आशीष मालवीय, वरिष्‍ठ भाजपा नेता नीलेश चौधरी, भाजयुमो जिला मंत्री गोपाल शर्मा, नगर आईटी प्रभारी सौरभ मेहरा, भाजयुमो से शुभम सिंह राठौर, शुभम पटेल, समाजसेवी दीपू अग्रवाल, राहुल वेलफेयर सोसायटी से नीदा फरहीन, शुभम गौर, नपा से जगदीश पटेल व स्‍वच्‍छता टीम मौजूद रहे।
नगरपालिका अध्‍यक्ष पंकज चौरे ने यहां योगाभ्‍यास कार्यक्रम में शहर के नागरिकों को योग करके निरोग रहने का मंत्र दिया। नपाध्‍यक्ष ने साधकों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को दुनिया में पहुंचाया। योग अनुशासन से जुडा है। इससे प्रतिरोधक क्षमता बढती है।

कल संघ की शाखा में जाएंगे नपाध्‍यक्ष

फिट इटारसी वीक के तहत नगरपालिका अध्‍यक्ष पंकज चौरे ने संघ की शाखा में भी जाने का निर्णय लिया है। वे रविवार को संघ की शाखा में शामिल होंगे। रविवार को न्‍यू यार्ड रेलवे मैदान में एकत्रीकरण होगा। नपाध्‍यक्ष श्री चौरे ने कहा कि संघ राष्‍ट्रवाद, अनुशासन के साथ स्‍वस्‍थ जीवन जीने की कला भी सिखता है, वे खुद स्‍वयंसेवक है।

आगे इस तरह हैं कार्यक्रम

  • 19 दिसंबर, सोमवार : खेड़ा खेल प्रशाल में फुटबॉल मैच।
  • 20 दिसंबर, मंगलवार : न्यास कालोनी सत रास्ता और प्रकाश पार्क में वॉक एवं संवाद।
  • 21 दिसंबर, बुधवार : भगत सिंह नगर में योग और वॉक एवं स्‍थानीय मुददों पर संवाद।
  • समापन 22 दिसंबर, गुरुवार : पूर्व विधानसभा अध्‍यक्ष एवं विधायक डॉ सीतासरन शर्मा, मप्र तैराकी संघ प्रदेश अध्‍यक्ष माननीय पीयूष शर्मा के मुख्‍य आतिथ्‍य में मैराथन के साथ, श्रीमंत राजमाता विजियाराजे सिंधिया स्‍टेडियम, इटारसी में समापन।
Royal
CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!