ढाई वर्षों से गरीब एवं जरूरतमंद मजदूरी कार्ड बनवाने भटक रहे

Must Read

इटारसी। नगर पालिका में वार्ड 16 के पार्षद अमित कापरे ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि विगत 2 वर्षों से नगर पालिका भवन संनिर्माण कर्मकार के मजदूरी कार्ड रसीद गड्डी के अभाव में नहीं बना पा रही है।
शाखा प्रभारी श्री कोरी से चर्चा करने पर यह जानकारी प्राप्त हुई है कि इस विषय में वरिष्ठ अधिकारियों तक पत्राचार किया जा चुका है। विदित हो कि हितग्राही को कार्ड बनवाने में करीब 200 रुपए का खर्च नोटरी, रसीद कटवाने में और आवेदन शुल्क जमा करने में आता है। साथ ही विवाह सहायता, प्रसूति सहायता, मृत्यु की दशा में अंत्येष्टि व अनुग्रह सहायता, शिक्षा हेतु प्रोत्साहन सहायता, मेधावी पुरस्कार योजना सहित कई ऐसी योजनाएं हैं जिसमें हितग्राहियों को शासन मजदूरी कार्ड द्वारा सीधा लाभ देता है।
पूर्व मुख्य नगरपालिका अधिकारी हरिओम वर्मा एवं सीपी राय के कार्यकाल के राष्ट्रीय परिवार सहायता सहित कई प्रकरण लंबित हैं। विगत 3 वर्षों से संबंधितों को सहायता राशि नहीं मिल पाई है। हितग्राही और जरूरतमंद लोग नगरपालिका के चक्कर काट रहे हैं किंतु पोर्टल न चलने का बहाना बनाकर उन्हें टाल दिया जाता है, जबकि पात्र हितग्राहियों का मजदूरी कार्ड बनाकर पंजीयन क्रमांक के साथ रजिस्टर पर नोट किया जा सकता है। उन्होंने सीएमओ से मांग की है कि पत्र के माध्यम से आपका ध्यान इस ओर केंद्रित करना चाह रहा हूं। कृपया संज्ञान लेकर यथोचित कदम उठाए जिससे आम जनता को राहत मिल सके।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!