अनुबंध प्रक्रिया को स्थगित करने लिखा पूर्व पार्षद ने पत्र

अनुबंध प्रक्रिया को स्थगित करने लिखा पूर्व पार्षद ने पत्र

इटारसी। पूर्व पार्षद यज्ञदत्त गौर (Former councilor Yagyadatta Gaur) ने नगर पालिका (Nagarpalika) द्वारा शहर के दुकानदारों को अनुबंध संपादित करने हेतु जारी नोटिस पर फिलहाल यह प्रक्रिया स्थगित करने हेतु प्रशासक और सीएमओ (CMO) को पत्र लिखा है।
ज्ञात हो कि विगत कुछ दिनों में इटारसी नगर के दुकानदारों को 35 माह का किराया अनुबंध शीघ्र सम्पादित कराये जाने हेतु नोटिस (Notice) जारी किए हैं तथा निश्चित समयावधि में ऐसे अनुबंध संपादित ना करने पर निरस्तीकरण कार्यवाही का उल्लेख है।
गौर ने कहा कि पूर्व में भी इस विषय पर व्यपारियों तथा जनप्रतिनिधियों की विधायक एवं तत्कालीन एसडीएम के साथ चर्चा हो चुकी है। व्यापारियों की मांग अनुसार 30 वर्ष की लीजडीड संपादित करने का विकल्प व्यापारियों को देने का प्रस्ताव भी परिषद ने पारित किया है। जानकारी मिली है कि ऐसे प्रस्ताव पर शासन से मार्गदर्शन भी मांगा गया है जो कि प्राप्त होना अपेक्षित है। श्री गौर ने कहा कि वर्तमान में नगरपालिका में निर्वाचित परिषद नहीं है तथा पूर्व प्रस्ताव पर भी शासन स्तर पर मार्गदर्शन लंबित है। चूंकि यह विषय नीतिगत निर्णय है। उन्होंने प्रशासक एवं एसडीओ राजस्व एमएस रघुवंशी और सीएमओ हेमेश्वरी पटले से अनुरोध किया है कि व्यापारियों की मांग एवं परिषद की मंशा अनुसार दुकानों की तीस वर्ष की लीजडीड सम्पादन करने अथवा निर्वाचित परिषद के आने तक इस प्रक्रिया को स्थगित किया जाए।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW